MP Teacher Recruitment 2022: एमपी में प्राथमिक शिक्षकों के 7500 पदों पर भर्ती, इस तारीख को आएगा नोटिफिकेशन


MP Teacher Bharti 2022: मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए ख़ुशख़बरी है. एमपी स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश में 7500 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना जारी की है. जिसमें बताया गया है कि भर्ती के लिए अगले साल मार्च महीने से प्रक्रिया शुरू की जाएगी. वहीं 28 फरवरी को एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में योग्य घोषित किए गए उम्मीदवारों को भर्ती में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. एमपीटीईटी 2020 के मेरिट के अनुसार पदों पर भर्ती की जाएगी. लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश ने इस संबंध में नोटिस जारी कर कहा कि “प्रोफ़ेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों से स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत वर्ष 2022-23 एवं 2023-24 में लोक सेवकों के सेवानिवृत्त होने से उद्भूत होने वाले रिक्त पदों की पूर्ति की जानी है”

जारी नोटिस के अनुसार भर्ती संबंधित नियम-प्रक्रिया, आरक्षण, योग्यता एवं अन्य डिटेल की जानकारी एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर 28 फ़रवरी 2023 को उपलब्ध करा दी जाएगी. वहीं भर्ती के लिए आयु की गणना 1 फ़रवरी 2023 से की जाएगी. न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित होगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती संबंधी अपडेट के लिए कैंडिडेट शिक्षा विभाग के पोर्टल, विमर्श पोर्टल, एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर विजिट करते रहें. वहीं भर्ती के लिए जारी संक्षिप्त नोटिस नीचे साझा किया जा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 28, 2022, 12:44 IST

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.