Vijay Hazare Trophy Quarter Finals: उमरान मलिक के बाद जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज ने मचाया कोहराम, जड़ा तूफानी शतक


नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. इसके बाद जम्मू-कश्मीर के इस गेंदबाज को टीम इंडिया (Team India) से खेलने का मौका मिला. पिछले दिनों उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ (IND vs NZ) सीरीज से वनडे डेब्यू किया. अब यहीं के एक बल्लेबाज ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान खींचा है. लिस्ट-ए टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेले जा रहे हैं. एक मैच में जम्मू-कश्मीर का मुकाबला असम से हाे रहा है. ओपनर बल्लेबाज शुभम खजूरिया ने शतक लगाकर टीम को बड़ा स्कोर तक पहुंचा दिया है.

अहमदाबाद में खेले जा रहे मुकाबले में असम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. शुभम और विवरांत शर्मा ने जम्मू-कश्मीर को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े. विवरांत 39 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद शुभम खजूरिया ने हीनन नजीर के साथ शतकीय साझेदारी करके स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया. शुभम ने 73 गेंद पर शतक पूरा किया. अंत में वे 84 गेंद पर 120 रन बनाकर आउट हुए. 8 चौका और 8 छक्का जड़ा.

लगातार 5वीं बड़ी पारी
27 साल के शुभम ने लगातार 5वीं पारी में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है. इस कारण जम्मू-कश्मीर की टीम पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. इससे पहले उन्होंने पंजाब के खिलाफ 72, ओडिशा के खिलाफ 78, उत्तराखंड के खिलाफ 71 और केरल के खिलाफ प्री-क्वार्टर फाइनल में 76 रन बनाए थे. उनका लिस्ट-ए का रिकॉर्ड बेहतरीन है. इस मुकाबले से पहले तक शुभम ने 57 मैच में 31 की औसत से 1759 रन बनाए थे. 3 शतक और 11 अर्धशतक लगाया. 127 रन बेस्ट स्कोर रहा है.

भारतीय क्रिकेटरों को चुनना क्या आसान नहीं? 6 साल में 45% खिलाड़ियों को 20 मैच भी खेलने को नहीं मिला

वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जम्मू-कश्मीर की ओर से खेलते हुए 51 मैच में 33 की औसत से 3001 रन बना चुके हैं. 5 शतक और 19 अर्धशतक लगाया है. 138 रन बेस्ट स्कोर है. क्वार्टर फाइनल में समाचार लिखे जाने तक जम्मू-कश्मीर ने 40 ओवर में 4 विकेट पर 245 रन बनाए हैं. ऐसे में उसके बल्लेबाज स्कोर को 300 रन के पार ले जाना चाहेंगे.

Tags: Assam, BCCI, Jammu and kashmir, Umran Malik, Vijay hazare trophy

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.