गुजरात को चैम्पियन बनाने वाला खिलाड़ी KKR में पहुंचने के बाद हुआ और खतरनाक, लगातार दूसरी फिफ्टी ठोकी


हाइलाइट्स

गुजरात टाइटंस ने अफगानिस्तान के एक खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया
कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रेड के जरिए उस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी ने लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले इस सीजन की चैम्पियन टीम गुजरात टाइटंस ने 6 खिलाड़ियों को ही रिलीज किया था. इसमें से दो खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज और लॉकी फर्ग्यूसन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुजरात से ट्रेड किया था. दरअसल, केकेआर ने सबसे अधिक 16 खिलाड़ी मिनी ऑक्शन से पहले रिलीज किए थे. ऐसे में उसे एक तेज गेंदबाज और आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी. इसलिए उसने गुजरात से रहमानुल्लाह गुरबाज और फर्ग्यूसन को ट्रेड किया.

बता दें कि गुजरात ने रहमानुल्लाह को आईपीएल 2022 की नीलामी में 50 लाख रुपये में खरीदा था जबकि फर्ग्यूसन को 10 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा था. यानी इस सीजन में यह दोनों खिलाड़ी कोलकाता की तरफ से खेलेंगे.

रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और टॉप ऑर्डर में आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स में पहुंचते ही गुरबाज और खतरनाक हो गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. गुरबाज ने पल्लेकल में हुए पहले वनडे में अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई थी. उन्होंने इब्राहिम जादरान के साथ पहले विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की थी. इसी ओपनिंग पार्टनरशिप के दम पर अफगानिस्तान ने मैच में 50 ओवर में 294 रन का स्कोर खड़ा किया था. गुरबाज ने 55 गेंद में 53 रन की पारी खेली थी. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 234 रन पर ऑल आउट हो गई थी और अफगानिस्तान पहला वनडे 60 रन से जीत गया था.

गुरबाज का फार्म जारी
गुरबाज ने इसी फॉर्म को दूसरे वनडे में भी बरकरार रखा और अफगानिस्तान के लिए सबसे अधिक 68 रन बनाए. अपनी इस पारी में रहमानुल्लाह ने 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए थे. गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के पिछले सीजन में इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय के रिप्लेसमेंट के तौर पर गुरबाज को अपने साथ जोड़ा था. हालांकि, आईपीएल 2022 में अफगानिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज एक भी मैच नहीं खेला था.

IND vs NZ: संजू सैमसन 2 कारणों से टीम इंडिया से बार-बार हो रहे बाहर? वसीम जाफर ने दिखाया आईना

सचिन और सहवाग भी छूटे पीछे, शुभमन गिल ने ओपनिंग में कर दिया वो कमाल

गुरबाज का टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने 99 टी20 में 2481 रन बनाए हैं. वो इस फॉर्मेट में 1 शतक और 16 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Tags: Afghanistan, Gujarat Titans, Kolkata Knight Riders, Rahmanullah Gurbaz, Sri lanka

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.