Top 10 Sports News: भारत ने जीता 5वीं बार U19 World Cup, वर्ल्‍ड कप विजेता भारतीय टीम पर इनामों की बारिश


नई दिल्‍ली. यश धुल (Yash Dhull) की अगुआई में भारत ने 5वीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. फाइनल में (Under-19 World Cup) भारत ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराया. टॉस जीतकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम सिर्फ 189 रन पर सिमट गई. तेज गेंदबाज राज बावा ने 5 विकेट झटके. रवि कुमार ने भी 4 विकेट लिए. जवाब में भारत ने लक्ष्य को 47.4 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना ने लगातार 2 छक्के लगाकर जीत दिलाई.

यश धुल ने विराट कोहली (Virat Kohli) की बराबरी कर ली है. दोनों खिलाड़ी दिल्ली के हैं और बतौर कप्तान अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब भी जीता. फाइनल मैच इस तरह से भारत ने जीता

बीसीसीआई ने रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए ईशान किशन (Ishan Kishan) और शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया है.


भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच वनडे मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने करोड़ों की डील की है. पंत ने क्रिकेट किट बनाने वाली कंपनी SG (Sanspareils Greenlands) के साथ 7 साल पुराने बैट (बल्ले) स्पॉन्सरशिप डील को रिन्यू किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंत को अपने बल्ले पर एसजी का लोगो इस्तेमाल करने के लिए सालाना 3 करोड़ रुपए मिलेंगे.


न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स (Chris Cairns) को 5 महीने पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद कई दौर की सर्जरी से गुजरना पड़ा था. इससे उबरे ही थे कि उन्हें लकवा मार गया. अब उन्हें कैंसर (Chris Cairns Diagnosed with cancer) हो गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से हुई मैराथन मीटिंग के बाद जस्टिन लैंगर (Justin Langer Resigns) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के हेड कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है.

वेस्टइंडीज में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड 5वीं बार अंडर 19 विश्व कप जीतने वाले भारतीय टीम के हर सदस्य के लिये बीसीसीआई ने 40 लाख रुपये और सहयोगी स्टाफ के लिये 25 लाख रुपये पुरस्कार की घोषणा की है.

बेंगलुरू एफसी ने इंडियन सुपर लीग के मैच में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टीम को पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय संन्यास के बाद कोई फिनिशर नहीं मिला है और अगले साल होने वाले वनडे से पहले उन्हें एक ‘फिनिशर’ मिलने की उम्मीद है.


ऑस्ट्रेलिया ने निवेतन राधाकृष्णन के हरफनमौला प्रदर्शन से अफगानिस्तान पर 2 विकेट की जीत से आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल किया.

यू मुंबा ने प्रो कबड्डी लीग के मैच में तमिल थलाइवाज को 35- 33 से हरा दिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.