VHT 2O22 : 7 मैच में 5 लगातार शतक जड़ चुके युवा विकेटकीपर पर होगी नजर, क्वार्टर फाइनल में करेगा धमाल !


हाइलाइट्स

तमिलनाडु के एन जगदीशन विजय हजारे में इस सीजन 5 शतक बना चुके हैं
सौराष्ट्र के खिलाफ सोमवार को वह क्वार्टर फाइनल में खेलने उतरेंगे.

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम विदेशी धरती पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के फ्लॉप होने की वजह से परेशान है. भारत में बीसीसीआई के वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज शतक के बाद शतक जड़ रहा है. चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके तमिलनाडु के ओपनर एन जगदीशन ने पिछले सात में से 5 मुकाबले में शतक जमाया है. उनकी धमाल पारियों की वजह से टीम ने शान से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. सोमवार को जब टीम सौराष्ट्र के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो सबकी नजरें इसी बल्लेबाज पर होगी.

तमिलनाडु की टीम ने ग्रुप सी में टॉप पर रहते हुए सीधा क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. खेले गए 7 में से 5 में टीम ने जीत दर्ज की जबकि 2 मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए. टीम ने आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ जीत दर्ज की. बिहार और केरल के बीच मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया. जिन 5 मुकाबलों में टीम ने जीत दर्ज की उसमें जगदीशन ने लगातार शतक जमाया.

जगदीशन का धमाकेदार फॉर्म

इस टूर्नामेंट में जगदीशन ने अब तक बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है. बिहार के खिलाफ मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसके बाद लगातार 5 मुकाबले में जगदीशन के बल्ले से शतकीय पारी देखने को मिली. आंद्रप्रदेश के खिलाफ 114 रन नाबाद, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107 रन, गोवा के खिलाफ 168, हरियाणा के खिलाफ 128 रन और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 277 रन की रिकॉर्ड पारी खेल डाली. लिस्ट ए क्रिकेट में यह किसी भी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी रही. 7 मैच में अब तक जगदीशन 164.40 की बेमिसाल औसत से कुल 822 रन बनाए हैं.

विजय हजारे में बनाया रिकॉर्ड 

जगदीशन ने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान लगातार 5 शतक जमाने के साथ विराट कोहली समेत कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा. लिस्ट ए क्रिकेट में जगदीशन लगातार 5 शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने. इस युवा ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा और साउथ अफ्रीका के एलबिरो पीटरसन के लिस्ट ए में लगातार 4 लगातार शतक के रिकॉर्ड तो तोड़ा. वहीं विजय हजारे के एक सीजन में 5 शतकीय पारी खेल विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड, देवदत्त पडिक्कल को पीछे छोड़ा.

Tags: Narayan jagadeesan, Vijay hazare trophy

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.