UPPCS Exam 2022: जारी हो गई है प्रीलिम्स और मेन्स की तारीख, तैयारी के लिए कमर कस लें


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 2022 (UPPCS Exam 2022) परीक्षा की तारीखें आयोग ने जारी कर दी है। नोटिस के अनुसार प्रीलिम्स यानी प्रारंभिक परीक्षा 12 जून को होगी वहीं मेन्स यानी मुख्य परीक्षा 27 सितंबर से होगी। परीक्षा और उससे संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

पदों में बढ़ोतरी
UPPCS यानी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2021-22 के तहत डिप्टी कलेक्टर के पद पर डायरेक्ट भर्ती के माध्यम से 39 रिक्त पदों और प्रमोशन के माध्यम से चयन के लिए 73 रिक्तियों को शामिल करने के लिए आयोग को आवेदन भेजा है। 39 डिप्टी कलेक्टर के अन्य पदों के साथ-साथ अब शामिल की गई पदों की ये संख्या 200 हो गई है।

गलती सुधार का मौका
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS) की ओर से सीधी भर्ती के लिए जारी विज्ञापन के तहत आवेदन करने में 147 अभ्यर्थियों ने गलती की है। इन अभ्यर्थियों ने आवेदन में अपने हस्ताक्षर एवं फोटो अपलोड करने में गलती की है। आयोग के उप-सचिव के अनुसार अभ्यर्थियों को पांच मार्च तक गलती सुधारने का मौका दिया गया है। आयोग ने खान अधिकारी के 16 और यूनानी महाविद्यालयों में प्रधानाचार्य, रीडर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPCS)

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग उत्तर प्रदेश के विभिन्न ग्रुप A और ग्रुप B सिविल सेवाओं में एंट्री लेवल की नियुक्तियों के लिए परीक्षा आयोजित करती है। आयोग का चार्टर भारत के संविधान द्वारा प्रदान किया गया है। संविधान के भाग XIV के आर्टिकल 315 से 323, संघ और राज्यों के तहत सेवाएं शीर्षक, संघ के लिए और प्रत्येक राज्य के लिए एक लोक सेवा आयोग प्रदान करते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट

परीक्षा से संबंधित कोई भी जानकारी या अपडेट प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in को विजिट करते रहें। जल्द ही परीक्षा से संबंधित अपडेट उम्मीदवारों तक पहुंचाए जाएंगे।

Study Abroad: इन स्कॉरशिप की मदद से कर सकते हैं विदेश में मुफ्त पढ़ाई

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.