IND vs NZ ODI: हैमिल्टन में नहीं होती बारिश तो क्या मेजबानों की होती जीत? कीवी कप्तान ने दिया आत्मविश्वास से भरा बयान


हाइलाइट्स

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच हुआ रद्द.
दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को होगा.

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन में रविवार को खेला गया. लेकिन इस मैच में बारिश के कहर ने दोनों टीमों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. एक तरफ न्यूजीलैंड की टीम सीरीज हथियाने की उम्मीद से मैदान में उतरी थी. वहीं, दूसरी तरफ शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एंड कंपनी रिकॉर्ड्स को गलत ठहराना चाहती थी. लेकिन यह मुकाबला मूसलाधार बारिश के कारण रद्द कर दिया गया.

मुकाबले में कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. मैच रद्द होने से पहले टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 89 रन बना लिए थे. टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. गिल 42 गेंद में 45 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी इस मुकाबले में जलवा बिखेरा. उन्होंने 3 शानदार छक्कों और 2 चौकों की मदद से 25 गेंद में 34 रनों की पारी खेली. इस मैच में भारतीय टीम एड़ी तक का जोर लगाने से उतरी थी. लेकिन इस बीज सभी के जहन में एक सवाल है कि यदि बारिश नहीं होती तो क्या मेजबानों की जीत होती? कप्तान केन विलियम्सन के बयान से ऐसा ही लगता है कि आज बारिश नहीं होती तो मेजबानों का सीरीज पर कब्जा होता.

जिस चीज पर नियंत्रण है वहीं फोकस करना चाहिए- केन विलियम्सन

मेजबान टीम के कप्तान ने मैच के बाद कहा, ‘बारिश के कारण मैच गंवाना काफी निराशाजनक है. हमारी टीम ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. टॉम लैथम ने पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. हमारे लिए वनडे सीरीज की शुरुआत अच्छी रही. रैंकिग चलती रहती है लेकिन कड़ी मेहनत आपकी पहचान होती है. जिन चीजों पर आपका नियंत्रण होता है वहीं फोकस करना होता है. पिछले मुकाबले में मैंने टीम के लिए बल्ले से योगदान दिया जो मेरे लिए अच्छा है.’

 शुभमन गिल का 2023 वर्ल्ड कप पर आखिर क्यों नहीं है फोकस? मैच के बाद बताई बड़ी वजह

उन्होंने टिम साउदी के 150 मैच पूरे होने पर कहा, ‘टिम साउदी के 150 मैच पूरे हुए हैं ये कोई आम बात नहीं है. इस तरह की उपलब्धि ज्यादातर लोगों को नहीं मिलती है.’

रिकॉर्ड्स पर मेजबानों का पलड़ा भारी

भारत और न्यूजीलैंड के रिकॉर्ड्स वनडे रिकॉर्ड्स को देखें तो न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है. टीम इंडिया की हार के बाद मेजबानों का आत्मविश्वास और भी ज्यादा बढ़ चुका है. पिछले वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की लगातार पांचवी हार है. 2020 में कीवी टीम ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी थी. वहीं, अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा.

Tags: India vs new zealand, Kane williamson, New Zealand

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.