Aishwarya Rai Bachchan: बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ कमाने के बाद अब हिंदी में आई ऐश्वर्या की फिल्म, देखें इस ओटीटी पर


Ponniyin Selvan Part 1 Hindi: साउथ की नई फिल्मों का ओटीटी पर हिंदी में इंतजार करने वाले दर्शकों के लिए अच्छी खबर. बीती 30 सितंबर को टिकट खिड़की पर रिलीज हुई निर्देशक मणि रत्नम की ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 का हिंदी वर्जन अब ओटीटी पर आ गया है. हिंदी समेत पांच भाषाओं में फिल्म अब दर्शकों के लिए उपलब्ध है. दुनिया भर में करीब 500 करोड़ रुपये का बिजनेस करने वाली यह फिल्म इस साल देश की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल है. मूल रूप से तमिल में बनी यह फिल्म अभी तक हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में उपलब्ध थी. परंतु अब यह हिंदी ऑडियो में भी आ गई है. इससे पहले साउथ की भाषाओं के साथ यह अंग्रेजी सब-टाइटल के साथ देखी जा सकती थी. मगर अब वे हिंदी भाषी दर्शक जिन्होंने यह फिल्म थियेटरों में नहीं देखी, वे इसे अमेजन प्राइम विडियो पर देख सकते हैं.

इतिहास का पन्ना
ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, जयम रवि, कार्थी, तृषा कृष्णन, शोभिता धूलिपला समेत कई सितारों से सजी हिंदी बेल्ट में यह कुछ खास बिजनेस नहीं कर पाई थी. मगर इस फिल्म को तमिल में जबर्दस्त कामयाबी मिली. फिल्म ब्लॉकबस्टर रही. लेकिन जिन दर्शकों ने इसे सिनेमाघरों में नहीं देखा, वह ओटीटी पर देख सकते हैं. फिल्म दक्षिण भारत के चोल साम्राज्य में सिंहासन को लेकर रचे जाने वाले षड्यंत्रों की एक रोचक कहानी है. यह सत्य घटनाओं पर आधारित है. हिंदी में संवादों की कमजोरियों और इतिहास तथा किरदारों को स्पष्ट न किए जाने के कारण पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 नहीं चल सकी, परंतु जिस तरह से इसे फिल्माया गया वह आकर्षक है. निर्माताओं और सितारों ने इस फिल्म को हिंदी दर्शकों के बीच भी खूब प्रमोट किया था.

पार्ट 2 आएगा अगले साल
पोन्नियिन सेल्वन दो भागों में बनी फिल्म है. इसका दूसरा हिस्सा पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 2 अगले साल 2023 में रिलीज होगा. बताया गया है कि फिल्म के दोनों हिस्से मणिरत्नम ने एक साथ शूट कर लिए थे और अब दूसरे हिस्से का वीएफएक्स चल रहा है. यह काम समय से पूरा हो जाएगा और पोन्नियिन सेल्वन 2 को थियेटरों में अगले साल 28 अप्रैल को लाया जाएगा. निर्माताओं का मानना है कि पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 के हिंदी ओटीटी रिलीज से उन्हें काफी फायदा होगा क्योंकि दर्शक कहानी से परिचित हो जाएंगे और तब दूसरे पार्ट को ज्यादा से ज्यादा लोग थियेटरों में देखना चाहेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.