नए जनरल आते ही पाकिस्तान में हलचल हुई तेज, सांसद आजम स्वाति दूसरी बार किए गए गिरफ्तार


इस्लामाबाद: पाकिस्तान में इस समय राजनीतिक अस्थिरता का माहौल है। नए सेना प्रमुख असीम मुनीर की नियुक्ति के साथ ही कई वरिष्ठ सेना के अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है। इस बीच केंद्रीय जांच एजेंसी ने रविवार की सुबह PTI सांसद आजम स्वाति को सेना अधिकारियों के खिलाफ ट्वीट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार उन्हें गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले उन्हें इसी तरह के एक मामले में अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था।

आजम स्वाति को पिछले सप्ताह जमानत पर रिहा किया गया था। जमानत से रिहा होने पर उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें प्रताड़ित किया गया था। दो सैन्य अधिकारियों को उन्होंने हटाने की मांग की थी। आरोप है कि दो अधिकारियों में से एक के खिलाफ उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। इस मामले में FIR दर्ज की गई है। FIR के मुताबिक स्वाति और अन्य तीन ट्विटर अकाउंट से दुर्भावनापूर्ण इरादों और गुप्त उद्देश्यों के साथ, राज्य के संस्थआनों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ डराने वाले ट्वीट का अभियान चलाया गया।

क्या था मामला
26 नवंबर को स्वाति ने एक ट्वीट में कहा कि वह हर मंच पर सैन्य अधिकारी के खिलाफ जाएंगे। एफआईआर में आगे कहा गया कि 19 नवंबर को @Azaadi99 अकाउंट से एक ट्वीट साझा किया गया, जिसमें देश के विनाश के लिए जनरलों को जिम्मेदार ठहराया गया था। इस पर स्वाति ने धन्यवाद के साथ जवाब दिया। ट्विटर अकाउंट @Wolf1Ak ने एक ट्वीट में कहा था कि तब्दीली भ्रष्ट जनरलों की गंदगी को साफ करने से शुरू होगा। जिस पर स्वाति ने धन्यवाद जवाब दिया।

स्वाति ने जारी किया बयान
स्वाति की गिरफ्तारी के तुरंत बाद उनका एक बयान आया, जिसमें उन्होंने कहा, ‘मैं अपना भाषण देकर सीधे घर आया। मैं यहां से कहीं जाने वाला नहीं था।’ अजम स्वाति ने अधिवक्ताओं और सांसदों से उनका समर्थन करने को कहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान कई मौकों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस और इंटरव्यू में स्वाति की हिरासत और यातना की निंदा कर चुके हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.