कब होगा आफताब का नार्को टेस्ट? श्रद्धा मर्डर केस से जुड़े आज के 5 बड़े अपडेट जानिए


नई दिल्ली: श्रद्धा वालकर हत्या मामले में दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इस केस में रोजाना नए नए खुलासे हो रहे हैं। श्रद्धा के हत्यारे से सच उगलवाने के लिए पुलिस ने कोर्ट से उसके पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट की अनुमति भी ले ली है। अब तक आफताब पॉलीग्राफ के तीन सेशन से गुजर चुका है। बताया जा रहा है कि सोमवार को आफताब का फिर से पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाएगा। श्रद्धा मर्डर केस में आज के 5 बड़े अपडेट हम आपको बताने जा रहे हैं।

1. सोमवार को फिर होगा पॉलीग्राफ टेस्ट
इस मामले में आरोपी आफताब की शेष ‘पॉलीग्राफ’ जांच अगले दो दिन में की जाएगी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रोहिणी में स्थित फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में सोमवार और मंगलवार को ‘पॉलीग्राफ’ जांच के दो सेशन होंगे। पूनावाला पहले ही ‘पॉलीग्राफ’ जांच के तीन सेशन से गुजर चुका है। ‘पॉलीग्राफ’ जांच को ‘लाई डिटेक्टर टेस्ट’ के रूप में भी जाना जाता है। पॉलीग्राफ जांच में रक्तचाप, नब्ज और सांस की दर जैसी शारीरिक गतिविधियों को रिकॉर्ड किया जाता है और इन आंकड़ों का इस्तेमाल यह पता लगाने में किया जाता है कि व्यक्ति सच बोल रहा है या नहीं।

2. पांच दिसंबर को हो सकता है नार्को टेस्ट
सूत्रों के मुताबिक, पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद आफताब का नार्को टेस्ट होगा। ये टेस्ट 5 दिसंबर को हो सकता है। नार्को टेस्ट में आरोपी को एक खास तरह की दवाई का इंजेक्शन लगाकर कुछ सवाल पूछे जाएंगे। इस दौरान उसकी सभी फिजिकल एक्टिविटी को रिकॉर्ड किया जाएगा।

3. आफताब ने तिहाड़ जेल में गुजारी पहली रात
आरोपी आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत के बाद शनिवार को तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। तिहाड़ में उसे जेल संख्या 4 के बैरक नंबर 15 में रखा गया है। उसकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आफताब ने जेल के सादा खाना खाया और रातभर कंबल और कर नींद ली। उसकी जेल के बाहर 24 घंटे तीन पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

4.आफताब ने जिस महिला से ‘डेटिंग’ की, उस तक पहुंची पुलिस

दिल्ली पुलिस ने उस महिला से संपर्क किया है, जो आफताब अमीन पूनावाला से मिली थी। आफताब अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर की हत्या कर उसके शरीर के कई टुकड़े करने के बाद इस महिला के साथ डेटिंग शुरू की थी। सूत्रों के मुताबिक, यह महिला पेशे से एक मनोवैज्ञानिक है, जिससे आफताब मोबाइल डेटिंग एप्लिकेशन ‘बंबल’ के जरिए मिला था, यह वही प्लेटफॉर्म है, जिस पर वह पहली बार श्रद्धा से मिला था। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने बंबल के अमेरिकी मुख्यालय को पत्र लिखकर आफताब की प्रोफाइल का ब्योरा मांगा था।

5.
न्यायिक हिरासत में है आफताब
पुलिस ने 12 नवंबर को पूनावाला को गिरफ्तार करके पुलिस हिरासत में भेज दिया था। 17 नवंबर को उसकी हिरासत पांच दिन के लिए बढ़ा दी गई। मंगलवार को उसे चार और दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था। शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने पूनावाला को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.