ऑस्ट्रेलिया के बीच पर बिना कपड़ों के जुटे 2500 लोग, वजह जानकर आप करेंगे सैल्‍यूट!


कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया की बोंडी बीच पर शनिवार को करीब 2500 लोग बिना कपड़ों में इकट्ठा हुए। ये सभी एक फोटो शूट में हिस्सा ले रहे थे जिसका उद्देश्य स्किन कैंसर के बारे में जागरुकता फैलाना था। यह लोग अमेरिकी फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक के फोटोशूट में हिस्सा लेने के लिए इकट्ठा हुए थे। ट्यूनिक को दुनिया की अलग-अलग जगहों पर नेकेड फोटोशूट के लिए जाना जाता है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार ट्यूनिक ने सिडनी में समुद्री तट पर कहा कि हमारे पास स्किन कैंसर को लेकर जागरुकता फैलाने का एक मौका है। मैं यहां आकर, तस्वीरें खींचकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

सीएनएन की एक खबर के अनुसार, फोटोशूट में हिस्सा लेने वाली रॉबिन लिंडनर ने कहा कि वह इसमें हिस्सा लेने को लेकर नर्वस थीं। उन्होंने कहा कि मैं पिछली रात डरी हुई थी। लेकिन यह बहुत अच्छा था, सब लोग बहुत अच्छे थे और यह वास्तव में बेहद मजेदार था। यह ट्यूनिक का ऑस्ट्रेलिया में चौथा प्रोजेक्ट है जो 2010 में यहां काम कर रहे हैं। तब उन्होंने सिडनी के मशहूर ओपेरा हाउस में करीब 5500 लोगों को इकट्ठा किया था।

क्या समुद्र में भी रहते हैं सूअर? आयरलैंड में महासागर से बाहर आया अजीबोगरीब जीव, वैज्ञानिक भी हैरान
दुनियाभर में खींच चुके हैं 100 तस्वीरें
ट्यूनिट की स्किन चेक्स चैंपियंस चैरिटी के साथ पार्टनरशिप है, जो मुफ्त एजुकेश्नल स्किन चेक्स क्लिनिक चलाती है। एक बयान में ट्यूनिक ने कहा कि स्किन चेक्स को लेकर जागरुकता फैलाने वाले एक आर्ट मिशन का हिस्सा बनना मेरे लिए सम्मान की बात थी। ट्यूनिक दुनियाभर में पब्लिक प्लेस पर करीब 100 लार्ज-स्केल न्यूड फोटो खींच चुके हैं। म्यूनिख से मैक्सिको सिटी तक उनके न्यूड फोटोशूट में 18,000 लोग हिस्सा ले चुके हैं।

आसान नहीं होते ट्यूनिक के फोटोशूट
बड़े पैमाने पर लोगों की न्यूड फोटो खींचना आसान नहीं होता। जब एक जगह पर इकट्ठा होकर हजारों लोग अपने कपड़े उतारते हैं तो शहर के अधिकारी उसमें दखल देते हैं। इसकी वजह से कई मौकों पर ट्यूनिक की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। 2018 में एक ऑस्ट्रेलियाई सुपरमार्केट चेन ने ट्यूनिक को अपने एक मेलबर्न स्टोर की पार्किंग में शूट करने से प्रतिबंधित कर दिया था। हालांकि बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.