ऋषभ पंत की टीम ने जिस पर जताया भरोसा, उसने 10 गेंद में विपक्षी टीम को हिला डाला


हाइलाइट्स

अबु धाबी टी10 लीग: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी की धाकड़ पारी
272 की स्ट्राइक रेट से बनाए नाबाद 76, 9 छक्के भी उड़ाए

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना है. इससे पहले, सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम को नया रंग देने के इरादे से कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है तो कुछ को रिटेन. इसमें ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स भी शामिल है. दिल्ली ने ऑक्शन से पहले सिर्फ 5 खिलाड़ियों को रिलीज किया है जबकि 20 को रिटेन किया. इसमें वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर रोवमैन पॉवेल भी शामिल हैं. रोवमैन इस समय अबु धाबी में खेली जा रही टी10 लीग में हिस्सा ले रहे हैं. इस लीग में वो नॉर्दर्न वॉरियर्स की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ एक मैच में धुंआधार बल्लेबाजी की और महज 10 गेंद में ही मैच का रुख पलट दिया और अपनी टीम नॉर्दर्न वॉरियर्स को जीत दिला दी.

नॉर्दन वॉरियर्स के लिए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने महज 28 गेंद पर 76 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने 271.43 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए. इस दौरान 9 छक्के और एक चौका लगाया. नॉर्दन वॉरियर्स की यह चार मैच में पहली जीत है.

शाकिब अल हसन की अगुआई वाली बांग्ला टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए हजरतुल्लाह जाजई ने 21 गेंद पर 37 रन बनाए. वहीं, उनके सलामी जोड़ीदार जो क्लार्क ने 24 रन की पारी खेली. इफ्तिखार अहमद इस मैच में कुछ कमाल नहीं कर पाए और 3 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, एविन लुईस ने जरूर कुछ करारे शॉट्स खेले और 15 गेंद में 3 छक्के और 2 चौके की मदद से नाबाद 38 रन ठोके.

लुईस की इस पारी की मदद से बांग्ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 117 रन बनाए. नॉर्दन वॉरियर्स के लिए गेंदबाजी करते हुए उडाना ने 21 रन देकर सबसे अधिक 2 विकेट लिए. वहीं, वेन पार्नेल के खाते में 1 विकेट आया.

IPL 2022 फाइनल ने तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम दर्ज हुई खास उपलब्धि

गुजरात को चैम्पियन बनाने वाला खिलाड़ी KKR में पहुंचने के बाद हुआ और खतरनाक, लगातार दूसरी फिफ्टी ठोकी

10 ओवर में 118 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे नॉर्दन वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एडम लिथ 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद केन्नर लुईस भी 8 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान रोवमैन पॉवेल बल्लेबाजी के लिए आए और अकेले दम पर ही बांग्ला टाइगर्स की गेंदबाजी को तहस-नहस कर डाला. पॉवेल ने 28 गेंद में से 10 गेंद पर चौके और छक्के जमाए. उन्होंने नाबाद 76 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

Tags: Abu Dhabi T10 League, Delhi Capitals, Rishabh Pant, Rovman Powell, Shakib Al Hasan, T10 League

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.