मिलिए इन दो सगी बहनों से, जिन्होंने सोशल मीडिया की मदद से फैमिली बिजनस को नए मुकाम पर पहुंचा दिया


नई दिल्ली: आजकल कई लोग स्टार्टअप्स पर काम कर रहे हैं। कई युवाओं ने शानदार बिजनस आइडिया से करोड़ो का बिजनस खड़ा किया है। कुछ ऐसा ही कारनामा दो बहनों ने करके दिखाया है। हम बात कर रहे हैं जिप्सी रोड्रिगेज और उनकी छोटी बहन गेल्सी की। इन दोनों बहनों ने अपने परिवार के कपड़ों के बिजनस को एक मुकाम पर पहुंचाया। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया की मदद ली। उनका कपड़ों का बिजनस इन दिनों काफी फल-फूल रहा है।

दोनों बहने संभाल रही हैं बिजनस
जिप्सी रोड्रिगेज की उम्र केवल 25 साल है वहीं उनकी छोटी बहन गेल्सी सिर्फ 23 साल की हैं। इतनी कम उम्र में ही दोनों बहनों ने अपना पारिवारिक बिजनस संभाला है। वो दोनों बहनों ने बचपन से अपने माता-पिता को मोडा नाम से एक कपड़े की दुकान चलाते हुए देखा है। एक वक्त परिवार ने आर्थिक संकट को भी झेला। लेकिन अब उनका परिवार अच्छी स्थिति में हैं। वो दोनों बताती हैं कि उन्हें मार्केटिंग के गुर उनकी मां से मिले हैं।
चीन की नन ने बौद्ध धर्म अपना कर बेचा घर, दान किया सारा पैसा… बेटी के पास कॉलेज फीस के भी पैसे नहीं

bs

सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलेवर्स
जिप्सी और गेल्सी Moda2000 नाम की शॉप चलाती हैं। उनके टिकटॉक पर 3.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर 2.4 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इसके साथ ही वो यूट्यूब पर भी फैशन और ड्रेसिंग की वीडियोज डालती हैं। उनका क्विंस एम्पायर नाम का यूट्यूब चैनल है, जिसे लाखों लोग सब्सक्राइब करते हैं। दोनों बहनें लड़कियों के लिए प्रेरणा देने का काम कर रही हैं।
इस रॉकेट वैज्ञानिक ने कभी नहीं देखा स्कूल का मुंह, अब 59 साल की उम्र में बनेंगे डॉक्टर, जानिए राजन बाबू की कहानी
1990 में शुरू हुआ मोडा-2000 स्टोर
मोडा-2000 की शुरुआत 1990 में एक लेडीज फैशन स्टोर के रूप में हुई थी। इस स्टोर की स्थापना गेल्सी और जिप्सी के माता-पिता जीना और जॉर्ज रोड्रिग्ज ने की थी। वो मैक्सिको से अमेरिका में आकर बस गए थे। बहनों ने बताया कि उनकी मां जीना ने एकबार उनकी कजिन सिस्टर क्विनसीनेरा को ड्रेस खरीदने में मदद की थी। उस समय वो दोनों बच्ची थीं। इस सबको देखकर उन्हें काफी बुरा लगा। इसके बाद उन्होंने महसूस किया कि इस बिजनस में उनके पास कुछ करने के लिए बेहतरीन अवसर हैं। उनके ड्रेसिंग आइडिया युवा लड़कियों को फैशन संबंधी टिप्स दे सकते हैं। इसके बाद दोनों ने काफी तैयारी करते नई नई ड्रेस पेश की। इन ड्रेसेज के तस्वीरें और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया।
Success Story : ‘बड़े भाषण से पहले दही-चीनी खाता हूं’, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में पटना वाले अनिल अग्रवाल
जिप्सी मे बताया कि उनकी दुकान की पुरानी यादें उन्हें कुछ नया करने के लिए प्रेरित करती हैं। आप सभी हिस्पैनिक संस्कृति के बारे में बात करते हैं। जिप्सी ने नाइस न्यूज को उत्सव की घटना के बारे में बताया जब एक लड़की 15 साल की हो जाती है। वे दोनों बहनें बचपन से ही उनके स्टोर में काम रही हैं। वो माता-पिता की मदद करने के लिए ऐसा करती थीं। लेकिन करीब सात साल पहले अधिक जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें और मजेदार वीडियो भी पोस्ट करना शुरू कर दिया, जिससे उनके अब बड़े पैमाने पर दर्शक बन गए।

वो दोनों चकाचौंध और ग्लेमर के साथ काम करती हैं। एक परिवार के रूप में कोई बिजनस चलाना हमेशा आसान नहीं होता। गेल्सी ने बताया कि जब उनका परिवार बिजनस चलाता था तो काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। उन्होंने मजाक में कहा, ‘मैंने पांच बार छोड़ दिया और मुझे लगता है कि मेरी मां ने मुझे एक बार निकाल दिया। लेकिन अब वो सब साथ में काम कर रहे हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.