राज ठाकरे ने राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने वाले कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित


Raj Thackeray Rally: मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने रविवार (27 नवंबर) को महाराष्ट्र के गोरेगांव स्थित नेस्को ग्राउंड में रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की शेगांव की रैली में काले झंडे दिखाने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया है. मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे बीएमसी चुनाव से पहले मुंबई के सभी बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बीएमसी का चुनाव फरवरी-मार्च में हो सकता है. 

राज ठाकरे ने कहा कि मनसे के आंदोलन की कामयाबी का स्ट्राइक रेट बाकी पार्टियों से काफी बेहतर है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का गठन हुए आज 16 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है. इन 16 सालों में हमने जिस भी काम के लिए आंदोलन किया उस आंदोलन को पूरा किया. हमारा स्ट्राइक रेट 100 प्रतिशत रहा है. 

“महाराष्ट्र के लोगों के लिए काम किया”

उन्होंने कहा कि हमने महाराष्ट्र के लोगों के लिए काम किया. मराठी लोगों के रोजगार के लिए हमेशा लड़ते रहे. रेलवे की परीक्षा देने के लिए बिहार से आए हुए परीक्षार्थियों से हमारे लोगों ने जाकर बातचीत करने की कोशिश की. बदले में हमारे लोगों को गाली दी गई. उसके बाद हमारे कार्यकर्ता आक्रोशित हुए. मीडिया ने दिखाया कि राज ठाकरे उत्तर भारतीय विरोधी हैं. रेलवे के एक आंदोलन से हजारों मराठी लोगों को रेलवे में नौकरी मिली, प्रश्न पत्र मराठी में आने लगा. 

News Reels

उद्धव ठाकरे पर बोला हमला

उन्होंने उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि सीएम पद पर रहते हुए बीमारी का कारण बताकर घर में बैठने वाले आज घूमने लगे हैं. एकनाथ शिंदे ने एक जादू की लकड़ी घुमाई तो अब घर से बाहर निकले पड़े हैं. उद्धव ठाकरे पैसे के लिए किसी के साथ भी गठबंधन कर लेते हैं. उनका उद्देश्य है कि सिर्फ पैसा आते रहना चाहिए. 

मस्जिद के लाउडस्पीकर को लेकर फिर हुए आक्रामक

मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर राज ठाकरे फिर आक्रामक हुए और कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर अभी कुछ मस्जिद से लाउडस्पीकर नहीं उतरते तो ट्रक ले जाकर हनुमान चालीसा बजायें. मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की बालासाहेब ठाकरे की इच्छा हमने पूरी की. उस वक्त हिंदुत्ववादी कहां थे. मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर मनसे के आंदोलन की वजह से उतारे गए. 

राज ठाकरे ने कहा कि मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि मस्जिदों पर जहां भी आपको अवैध रूप से लाउडस्पीकर लगे दिखाई दे. पुलिस स्टेशन में जाकर शिकायत दर्ज कराएं. पुलिस अगर आपकी शिकायत नहीं सुनती है तो पुलिस स्टेशन के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाएं. राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने कहा कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कहते हैं कि अगर यहां से गुजराती और मारवाड़ी चले जाएंगे तो यहां उद्योग नहीं बचेगा. बीते 3 से 4 महीने में 2 बड़े उद्योग गुजरात गए हैं. 

ये भी पढ़ें- 

ABP C Voter Survey: गुजरात में राहुल फेल…आंखें खोलने वाले हैं आखिरी वीकली सर्वे के चौंकाने वाले नतीजे

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.