IND vs NZ ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ स्काई ने लगाए अतरंगी शॉट्स तो घबराए न्यूजीलैंड के कोच, बोले- सूर्या वर्ल्ड क्रिकेट में….


हाइलाइट्स

बारिश से प्रभावित मैच में सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में ताबड़तोड़ नाबाद 34 रन बनाए.
दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को होगा.

नई दिल्‍ली. टीम इंडिया और न्‍यूजीलैंड के बीच रविवार को हैमिल्टन के सिडन पार्क में खेला जा रहा दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. मैच रद्द होने से पहले 12.5 ओवर का खेल हुआ, जिसमें टीम इंडिया ने 1 विकेट खोकर 89 रन बना लिए थे. इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. स्काई की बल्लेबाजी देखने के बाद कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड के जहन में उनका खौफ पैदा हो गया है.

इस मैच में कप्‍तान शिखर धवन जल्दी पवेलियन लौट गए थे. लेकिन उसके बाद शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर डट गए. गिल ने 42 गेंद में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाए जबकि स्काई ने 25 गेंद में 34 रन बनाकर खेल रहे थे. इस दौरान मिस्टर 360 के बल्ले से 4 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के निकल चुके थे. मैच रद्द होने के बाद न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड स्काई की बल्लेबाजी को लेकर अपने विचार साझा किए और बताया कि वह गेंदबाजों के लिए कितने खतरनाक हैं.

वह पहली गेंद से बड़े शॉट्स खेलते हैं- गैरी स्टीड

कीवी कोच ने कहा ‘सूर्या के खेल की खास बात यह है कि वह पहली गेंद से ही शॉट खेलकर आपको दबाव में डाल देते हैं. वह अपने खेल में नयापन भी लाते हैं. उनके पास शॉट खेलने के लिए दो से तीन विकल्प रहते हैं जिसके चलते गेंदबाजों के लिए बचाव करना मुश्किल हो जाता है. वह इस समय विश्व क्रिकेट में बड़े खिलाड़ी हैं. मैं कल्पना कर सकता हूं कि इस समय गेंदबाज जिन बल्‍लेबाजों को आउट करने की ख्‍वाहिश रखते हैं सूर्या उनमें से एक हैं. भारत और न्‍यूजीलैंड की वनडे सीरीज का अंतिम मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में होगा. कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.

गैरी स्टीड ने टी20 वर्ल्ड कप में हार पर जताई निराशा

टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी टीम की रणनीति का बचाव करते हुए न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘टी20 फॉर्मेट में दुनियाभर में खिलाड़ियों के बीच बहुत सारी बातचीत होती है लेकिन, मेरी राय में यह हर समय ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से जुड़ा मामला नहीं है. हमारे पास डेवोन कॉनवे और केन विलियम्‍सन जैसे खिलाड़ी हैं जो अमूमन पहली गेंद से ताबड़तोड़ शैली के विपरीत कलात्मक बल्लेबाजी करते हैं. मेरे नजरिए से इन खिलाड़ियों के लिए टी20 फॉर्मेट में अब भी जगह है.’

न्यूजीलैंड के खिलाफ चयन को लेकर भड़के आशीष नेहरा, दीपक चाहर और संजू सैमसन को लेकर खड़े किए सवाल

उन्‍होंने आगे कहा ‘आपको अपनी टीम के भीतर संसाधनों को देखना होता है और उसी के मुताबिक रणनीति बनानी होती है. कुछ टीमों को हमेशा बाउंड्री लगाने की सोच से नुकसान भी हो रहा है. बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ कीवी बल्‍लेबाज खुलकर बैटिंग नहीं कर पाए थे और टीम को हार का सामना करना पड़ा था.’

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Suryakumar Yadav, Team india

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.