यात्रीगण कृपया ध्यान दें! मैनपुरी में डिंपल यादव को वोट दें…. जब इटावा रेलवे स्टेशन पर हो गई अनाउंसमेंट


इटावाः उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल चरम पर है। इस बीच इटावा रेलवे स्टेशन पर शनिवार रात कुछ ऐसा हुआ, जिसने वहां मौजूद हर किसी को हैरान कर दिया। यात्रियों के लिए सूचना या जानकारी देने वाले अनाउंसमेंट स्पीकर से अचानक डिंपल यादव जिंदाबाद के नारे सुनाई देन लगे। इतना ही नहीं, लोगों को मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव को वोट देने की अपील भी की गई। इटावा रेलवे स्टेशन के स्पीकर से ऐसी अनाउंसमेंट सुनने के बाद वहां मौजूद यात्री हैरान रह गए। मौके पर तैनात रेलवे कर्मी ने आरोप लगाया है कि कुछ अराजक तत्व जबरन कक्ष में घुस आए थे और उन्होंने डिंपल यादव के प्रचार की अनाउंसमेंट की है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की रात 10 बजकर 50 मिनट पर इटावा रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया, जब इंक्वायरी से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को जितान के लिए नारे लगने लगे। जब ये नारे लगे तो वहां मौजूद यात्रियों ने इसका विरोध जताया। कुछ लोगों ने आवाज अपने फोन पर रिकॉर्ड कर ली और काउंटर पर जाकर शिकायत दर्ज कराई। रात में इंक्वायरी काउंटर पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी मंशा मुंडा ने बताया कि शनिवार की रात अचानक 5-6 लोग कक्ष में घुस आए थे और माइक से एनसीआरएमयू जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। इसके साथ ही उन्होंने डिंपल यादव जिंदाबाद के भी नारे लगाए और फिर वहां से चले गए।

कर्मचारी ने इसकी जानकारी तुरंत टूंडला कंट्रोल को भी दी। स्टेशन मास्टर ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। मामला सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया, जिसके बाद एडीएम ने स्टेशन मास्टर को पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम की ओर से डीआरएम प्रयागराज को भी पत्र लिखा गया है और संबंधित लोगों पर ऐक्शन लेने की बात कही गई है।

बता दें मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर डिंपल यादव सपा की ओर से चुनाव लड़ रही हैं। उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज शाक्य को मैदान में उतारा है। शाक्य शिवपाल के करीबी रहे हैं और मुलायम को अपना गुरु बताते हैं। ऐसे में मैनपुरी में वह सपा को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। इस वजह से डिंपल के प्रचार के लिए पूरा समाजवादी कुनबा मैनपुरी में जुट गया है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.