Canada: फिर एक भारतीय की मौत, टोरंटो में साइकिल से जा रहे स्टूडेंट को पिकअप वैन ने कुचला


Canada: कोलंबिया में एक भारतीय छात्र महकप्रीत सेठी की चाकू मारकर हत्या के बाद टोरंटो में एक अन्य भारतीय छात्र की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टोरंटो में एक 20 वर्षीय भारतीय छात्र की साइकिल से सड़क पार करते समय एक पिकअप ट्रक की चपेट में आने और घसीटने से मौत हो गई. हालांकि पुलिस ने अभी तक मृतक की पहचान नहीं की है.

स्थानीय समाचार वेबसाइट cbc.ca ने शुक्रवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में मृतक छात्र की चचेरी बहन परवीन सैनी के हवाले से लिखा है कि कार्तिक सैनी अगस्त 2021 में भारत से कनाडा आया था, वो यहां पढ़ाई कर रहा था. रिपोर्ट में कहा गया है कि परवीन सैनी ने हरियाणा के करनाल परिजनों से बात की है और उन्हें जानकारी दी है. मृतक कार्तिक का परिवार भारत में हरियाणा जिले में रहता है.

परवीन सैनी ने ट्वीट कर टोरंटो प्रशासन और कनाडा सरकार से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने भाई की मौत को लेकर लिखा, कार्तिक के शव को भारत वापस ले जाने के लिए सभी कानूनी प्रक्रियाओं में हमारी मदद करें.

राइट टर्निंग की वजह से गई कार्तिक की मौत

News Reels

उनके इस ट्वीट पर द बाइकिंग लॉयर (डेव शेलनट) (@TheBikingLawyer) 1669392425000 के हैंडिल से भी रिट्वीट किया गया. इसमें उन्होंने टोरंटो पुलिस को भी टैग किया और लिखा @torontopolice के पीआर की तरफ से जानकारी दी गई है कि दुर्घटना की जानकारी मिली है, जिसमें राइट टर्निंग के बाद ड्राइवर ने एक साइकिल सवार को कुचल दिया. ट्वीट में कहा गया है कि साइकिल सवार शायद राइट टर्न के प्रति सचेत नहीं था …

एक यूजर ने लिखा-ट्रैफिक का ये कैसा नियम है

इस पोस्ट पर @CanadaRobin ने लिखा-दाएं मुड़ने वाले पिकअप चालक द्वारा मारे गए एक साइकिल सवार के बारे में जानकारी मिली है. जहां ये दुर्घटना हुई वहां दाएं मुड़ने की अनुमति नहीं थी. #कार्तिकसैनी के स्मारक के बगल में बाइक लेन में खड़े एक और ट्रक को दंडित किया गया है. सड़क के ये क्या नियम हैं? इससे एक बड़ी समस्या हो रही है.

कार्तिक के शव को भारत भेजने की गुहार

मृतक की बहन परवीन सैनी ने कहा कि, हमारा परिवार उम्मीद कर रहा है कि कार्तिक के शव के उचित अंतिम संस्कार के लिए जल्द से जल्द भारत भेजा जाएगा.
रिपोर्ट में कहा गया है कि शेरिडन कॉलेज ने पुष्टि की है कि कार्तिक वहां का छात्र था. कॉलेज ने शुक्रवार को एक ईमेल में कहा, “कार्तिक की आकस्मिक मृत्यु से हमारा समुदाय बहुत दुखी है. हम उनके परिवार, दोस्तों, साथियों और प्रोफेसरों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं.”

पुलिस के मुताबिक यह भीषण टक्कर योंग स्ट्रीट और सेंट क्लेयर एवेन्यू के चौराहे पर बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे हुई थी, जिसमें एक ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: ‘पद छोड़ो शी जिनपिंग… हमें आजादी चाहिए’, जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ चीन में सड़कों पर उतरे लोग, कई जगह पुलिस से झड़प

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.