मध्य प्रदेश पुलिस ने पकड़ी 6.5 करोड़ रुपये की अफीम, राजस्थान का शातिर तस्कर श्रवण गिरफ्तार


हाइलाइट्स

मंदसौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई
पांच-पांच किलो अफीम 13 बैग में भरी हुई थी
अफीम बांस से भरे एक ट्रक में बेहद गोपनीय तरीके से छिपाई गई थी

मंदसौर. मध्य प्रदेश पुलिस ने अफीम की बड़ी खेप (Large consignment of opium) पकड़ी है. तस्करी कर ले जाई जा रही 65 किलो इस अफीम का बाजार मूल्य करीब 6 करोड़ पचास लाख रुपये बताया जा रहा है. एमपी पुलिस ने इस मामले राजस्थान के जोधपुर जिले के रहने वाले शातिर अफीम तस्कर श्रवण कुमार राव (Drugs smuggler shravan kumar rao) को गिरफ्तार किया है. आरोपी इम्फाल (मणिपुर) से अफीम लेकर राजस्थान के जोधपुर की ओर जा रहा था. यह अफीम बांस से भरे एक ट्रक में बेहद गोपनीय तरीके से छिपाई गई थी. एमपी पुलिस तस्कर श्रवण से पूछताछ में जुटी है.

पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया की सिटी कोतवाली टीआई अमित सोनी को सूचना मिली थी कि बांस से भरा हुआ एक ट्रक प्रतापगढ़ रोड पर 10 नंबर नाके की ओर से जा रहा है. उसमें बड़ी भारी मात्रा में मादक पदार्थ अफीम की तस्करी हो रही है. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर रतलाम की तरफ से आते हुए उस ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली. तलाशी में सामने आया कि ट्रक के केबिन में बेहद गोपनीय तरीक से अफीम छिपाई हुई थी. यह अफीम पांच-पांच किलो के बैग में भरी हुई थी. पुलिस को अफीम के 13 बैग मिले. उनका तौल करवाया गया तो वह 65 किलो हुआ.

तस्कर श्रवण राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है
अफीम तस्करी कर रहे युवक से जब पूछताछ की तो उसने अपना नाम श्रवण कुमार राव बताया. वह राजस्थान के जोधपुर जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. एसपी सुजानिया ने बताया कि श्रवण कुमार राव पहले भी अफीम तस्करी में लिप्त रहा है. वह मंदसौर जिले के ही दलोदा थाना इलाके में डोडा चूरा तस्करी के एक मामले में 2019 से फरार चल रहा था. पुलिस को जानकारी मिली है कि कई तस्कर नार्थ ईस्ट में संगठित गिरोह बनाकर सस्ते दामों पर अफीम खरीदकर उसे दो से तीन गुना दाम पर विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं.

आपके शहर से (जोधपुर)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

आवश्यक वस्तुओं के व्यापार की आड़ में अफीम की तस्करी की जाती है
उत्तर पूर्व के क्षेत्र में वर्षभर आसानी से अफीम उपलब्ध हो जाती है. आवश्यक वस्तुओं के व्यापार की आड़ में इनकी तस्करी की जाती है. पिछले कुछ दिनों में इस तरह की 4 गाड़ियां पुलिस द्वारा जप्त की गई है. एमपी पुलिस आरोपी श्रवण से इस बारे में और जानकारी इकट्ठा रही है. तस्कर श्रवण से इस मामले में और भी कई अन्य तथ्यों का खुलासा होने की संभावना है. जब्त की गई अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 6.50 करोड़ रुपये आंकी गई है.

Tags: Crime News, Madhya pradesh news, Mandsaur news, Opium smuggling

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.