IND vs NZ: संजू सैमसन 2 कारणों से टीम इंडिया से बार-बार हो रहे बाहर? वसीम जाफर ने दिखाया आईना


हाइलाइट्स

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन वनडे बारिश की भेंट चढ़ा
संजू सैमसन को दूसरे वनडे में टीम में शामिल नहीं किया गया था
वसीम जाफर ने बताया- क्यों संजू टीम से बार-बार बाहर हो रहे

नई दिल्ली. संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले वनडे में 36 रन की अहम पारी खेली थी. सैमसन की इस पारी की बदौलत भारत 300 रन के पार जा पाया था. हालांकि, हैमिल्टन वनडे में सैमसन को मौका नहीं मिला मिला. उनकी जगह दीपक हुडा को टीम में शामिल किया गया. टीम मैनेजमेंट का यह फैसला किसी को हजम नहीं हुआ. खासतौर पर फैंस इस बात को पचा नहीं पाए कि जब सैमसन ने पिछले मैच में मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी की थी, फिर उन्हें क्यों बाहर किया गया. सैमसन को क्यों बाहर किया गया? पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने ट्वीट कर इसकी दो बड़ी वजह बताई.

जाफर ने ट्वीट किया, अच्छा खेलने के बावजूद संजू को बाहर कर दिया गया. क्योंकि हमारे पास पर्याप्त आलराउंडर और पार्ट टाइम गेंदबाज नहीं थे. मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं कि आखिर क्यों ऑल राउंडर्स और पार्ट टाइम गेंदबाजों की कमी क्यों हैं? जाफर अपने ट्वीट में आगे यह भी बताया कि आखिर क्यों टीम इंडिया के पास ऑलराउंडरों की कमी है और पार्ट टाइम गेंदबाजों की कमी के कारण बल्लेबाजों को खामियाजा उठाना पड़ रहा है.

ऑलराउंडर को सही तरीके से मैनेज नहीं किया जा रहा: जाफर
जाफर ने बताया कि ऑलराउंडर की कमी इसलिए हैं, क्योंकि हम खिलाड़ियों को सही तरीके से मैनेज नहीं कर पाते हैं. क्योंकि हमारे आस-पास ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं. हम उन्हें इंटरनेशनल स्तर पर खिलाने में जल्दबाजी दिखाते हैं. लेकिन, कुछ मैच में जैसे ही उनका प्रदर्शन खराब होता है तो जितनी तेजी से वो टीम में आए होते हैं, उतनी ही तेजी से टीम से बाहर कर दिए जाते हैं. विजय शंकर, शिवम दुबे और क्रुणाल पंड्या ऐसे ही कुछ उदाहरण हैं. हमें उन्हें एक ऑलराउंडर के तौर पर विकसित होने के लिए थोड़ा संयम दिखाने की जरूरत है और ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए.

IND v NZ: शिखर धवन एंड कंपनी का न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने का सपना कैसे टूटा? समझिए

टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ करने पाकिस्तान पहुंची इंग्लिश टीम, शेड्यूल से लेकर रिकॉर्ड तक…यहां पढ़ें सब एक नजर में

‘बल्लेबाज नेट्स पर गेंदबाजी नहीं करते’
उन्होंने आगे बताया कि क्यों टीम इंडिया के पास पार्ट टाइम गेंदबाज नहीं हैं. जाफर ने लिखा, बॉलिंग मशीन और थ्रो डाइन स्पेशलिस्ट के कारण टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने नेट सेशन में गेंदबाजी करना बंद कर दी है. सैमसन ने ऑकलैंड वनडे में 36 रन बनाए थेय. इसके बाद उन्हें हैमिल्टन में मौका नहीं मिला. हालांकि, उनकी जगह टीम में आए हुडा बारिश के कारण मैच रद्द होने की वजह से न तो गेंद और न ही बल्ले से कुछ धमाल मचा पाए. भारत ने हैमिल्टन वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 12.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 89 रन बना लिए थे, लेकिन इसके बाद भारी बारिश शुरू हो गई और बाद में मैच को रद्द करना पड़ा.

Tags: India vs new zealand, Sanju Samson, Shikhar dhawan, Team india, Wasim Jaffer

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.