गुजरात चुनाव: कांग्रेस उम्मीदवार अमीबेन ने सीएम पर लगाया सरकारी तंत्र इस्तेमाल करने का आरोप


Amiben Yagnik On Gujarat CM: गुजरात में एक और पांच दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी तेज है. इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद और कांग्रेस की उम्मीदवार अमीबेन याग्निक ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के सामने चुनाव लड़ रहीं अमीबेन याग्निक ने कहा कि “फेयर इलेक्शन नहीं हो रहा है. मुख्यमंत्री सरकारी तंत्र का इस्तेमाल” कर रहे हैं.”

कांग्रेस उम्मीदवार अमीबेन याग्निक यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने कहा, “प्रचार खत्म होने के बाद भी सरकारी तंत्र लगेगा और काउंटिंग में भी लगेगा. आचार संहिता की मॉनिटरिंग कौन करेगा?” बता दें कि कांग्रेस ने अहमदाबाद महानगर की घाटलोडिया सीट पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के खिलाफ राज्यसभा सदस्य अमीबेन याग्निक को मैदान में उतारा है.

इससे पहले, एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अमीबेन याग्निक ने बीजेपी पर कांग्रेस के नेताओं को तोड़ने का भी आरोप लगाया था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जोश के साथ चुनाव लड़ रही है, इसलिए दल-बदल देखने को मिल रहा है. कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि बीजेपी वाले कभी भी लीडर नहीं बनाते, वे तो हमारी पार्टी से विधायकों को उठा-उठाकर ले जाते हैं.

क्यों खास है घाटलोडिया विधानसभा सीट?

News Reels

गौरतलब है कि जिस सीट (घाटलोडिया) से अमीबेन याग्निक चुनाव लड़ रहीं हैं वो साल 2012 में अस्तित्व में आई थी. कांग्रेस उम्मीदवार के सामने यहां मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मैदान में हैं. अब तक यहां दो बार चुनाव हुए हैं और दोनों बार इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है. दिलचस्प बात यह भी है कि यहां से जीते दोनों विधायक राज्य के मुख्यमंत्री बने. हालांकि, दोनों ही चुनाव के दौरान वे मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं थे.

कब होगा मतदान?

गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर चुनाव होना है. एक दिसंबर को मतदान होगा. वहीं, दूसरे चरण में 93 सीटों पर चुनाव होना है, जिसके लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. चुनाव नतीजे आठ दिसंबर को आएंगे. उल्लखनीय है कि गुजरात के चुनाव में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है. बीजेपी और कांग्रेस के अलावा, दिल्ली और पंजाब में सरकार बना चुकी आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रही है और जीत का दावा कर रही है.

ये भी पढ़ें- हिमंता बिस्वा से लेकर शुभेंदु अधिकारी और कपिल मिश्रा तक… अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं विपक्षी दलों से BJP में आए ये नेता

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.