पूर्व क्रिकेटर ने कहा- पंत के बजाय मैं सैमसन को करूंगा ड्रॉप, वजह भी बताई


हाइलाइट्स

कहा, अगर पंत का टीम में चयन हुआ है तो उन्‍हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी ही चाहिए
सबा करीम के मुताबकि, मुश्किल हालात में टीम को मैच जीताने की क्षमता रखते हैं पंत
भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर खिलाड़ी हैं सबा करीम

नई दिल्‍ली. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में संजु सैमसन (Sanju Samson) की जगह दीपक हुडा को शामिल किया गया है, जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में बनाए रखा गया है. टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं. इस दरम्‍यान भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने संजु सैमसन और ऋषभ पंत को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है.

बकौल सबा करीम, न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में अगर ऋषभ पंत या संजु सैमसन में से किसी को ड्रॉप करने की बात है तो वह सैमसन को ड्रॉप करेंगे. अगर मुझे पंत को आराम देना होता तो मैं उसे 15वें नंबर पर पहले ही नहीं चुनता. अगर मैंने उसका चुनाव किया है तो वह मेरी प्लेइंग इलेवन में मौजूद होगा. हम लोग यह बात आसानी से भूल जाते हैं कि कैसे पंत ने इंग्लैंड में आखिरी वनडे मैच में शतक लगाकर हमें जिताया था. कोई अन्य बल्लेबाज उन हालात में भारत को जीत नहीं दिला सकता था.

यह भी पढ़ें- टेस्ट सीरीज में दो-दो हाथ करने पाकिस्तान पहुंची इंग्लिश टीम, शेड्यूल से लेकर रिकॉर्ड तक…यहां पढ़ें सब एक नजर में

ऑकलैंड में खेले गए सीरीज के पहले मैच में संजु सैमसन और ऋषभ पंत दोनों को भारतीय टीम में जगह मिली थी. उस मुकाबले में पंत 23 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गए थे जबकि, सैमसन ने 38 गेंदों में 36 रन की पारी खेली थी. मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था. दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं. संजु सैमसन की जगह दीपक हुडा और शार्दुल ठाकुर को बाहर कर दीपक चाहर को टीम में जगह दी गई है.

Tags: IND vs NZ, Rishabh Pant, Sanju Samson, Team india

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.