कोरोना पड़ा सुस्तः दिल्ली में हटी पाबंदियां, पढ़ें- DDMA ने क्या-क्या लिए फैसले



दिल्‍ली में 28 फरवरी से नाइट कर्फ्यू को समाप्‍त कर दिया जाएगा। मास्‍क न पहनने पर 2000 रुपये जुर्माने की जगह 500 रुपये जुर्माना लगेगा। जानिए स्‍कूल खोलने को लेकर क्‍या अपडेट है।

कोविड- 19 के गाइडलाइन और प्रतिबंधों को लेकर होने वाली 25 फरवरी की बैठक में अहम फैसला लिया गया है। कोरोना प्रतिबंधों (Corona Restriction in Delhi) को पूरी तरह से हटा दिया गया है। यानी कि दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew in Delhi) को भी अब समाप्‍त कर दिया गया है। इसके साथ ही लोग अब अपने परिवार और अन्‍य लोगों के साथ बिना किसी प्रतिबंध के सफर कर सकेंगे। वहीं मास्‍क न लगाने पर 2000 रुपये नहीं बल्कि 500 रुपये का जुर्माना देना होगा।

बैठक के दौरान दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि कोरोना के प्रतिबंधों को हटाया जा रहा है, क्‍योंकि पिछले कुछ समय से इसकी संख्‍या में काफी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं लोगों को इन प्रतिबंधों की वजह से कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ा है। साथ ही लोगों को नौकरियों में नुकसान का भी सामना करना पड़ रहा है। उन्‍होंने कहा कि ऐसे में सभी पाबंदियों को वापस लिया जा रहा है।

क्‍या लिए गए फैसले
डीडीएमए की बैठक में कहा गया है कि दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी से हटा दिया जाएगा। साथ ही अब यात्री बसों और मेट्रों में खड़े होकर भी सफर कर सकेंगे। इसके अलावा 1 अप्रैल से पूरी तरह से स्‍कूल ऑफलाइन हो जाएंगे। वहीं अब मास्‍क न पहनने पर 2 हजार की जगह 500 रुपये देने होंगे। एएनआई के अनुसार, 1फीसद सकारात्‍मकता होने पर सभी प्रतिबंध हटा दिया जाएगा।

24 घंटे में कितने मामले
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 556 नए मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं, संक्रमण दर 1.10 पर्सेंट रही है। 50,591 सैंपल की जांच की गई थी। वहीं 618 मरीज रिकवर हुए, लेकिन 6 मरीजों की मौत हो गई है। अब दिल्ली में कोरोना के 2276 एक्टिव मरीज बचे हैं।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.