Top 10 Sports News: भारत ने अपने 1000वें वनडे मैच में दर्ज की ऐतिहासिक जीत, सुरेश रैना के पिता का निधन


भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने 1000वें वनडे इंटरनैशनल मैच में मेहमान वेस्टइंडीज (India vs West Indies) ने 6 विकेट से हरा दिया. इसके साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की इस साल की यह पहली जीत है. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया ने अपने 1000वें वनडे को यादगार बना दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को डेब्यू का मौका मिला, जबकि शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ के कोविड पॉजिटिव होने के कारण ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे.

पहली बार बतौर फुलटाइम कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुआई वाली विंडीज टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. विंडीज की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 176 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. जवाब में भारत ने लक्ष्य को 28 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया.

विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के 1000वें वनडे में बेशक सस्ते में पवेलियन लौट गए हों, बावजूद इसके वह अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करने में सफल रहे.विराट 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाकर आउट हुए. भारतीय सरजमीं पर सबसे तेज 5000 वनडे रन पूरा करने के लिए उन्‍हें 6 रन की दरकार थी. विराट के अब 96 पारियों में 5002 रन हो गए हैं.

अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम को देश पहुंचने पर बीसीसीआई अहमदाबाद में सम्मानित करेगा. बीसीसीआई ने टीम के प्रत्येक संदस्य को 40 लाख रुपये, जबकि सहयोगी स्टाफ के प्रत्येक सदस्य को 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी.

सचिन तेंदुलकर ने शिवाजी पार्क पहुंचकर अपनी ‘आइ’ लता मंगेशकर को भावभिनी श्रद्धांजलि दी. मास्टर ब्लास्टर ने ट्वीट भी किया और कहा कि मैं लता दीदी की जीवन का हिस्सा बनने के लिए खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं. उन्होंने मुझे हमेशा प्यार और आशीर्वाद दिया. उनके जाने से मैंने अपना एक भाग खो दिया.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना (Suresh Raina) के पिता त्रिलोक चंद रैना का निधन हो गया. वो लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे.

यूएस ओपन 2009 खिताब जीतने वाले खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने कहा कि इस हफ्ते ब्यूनस आयर्स और फिर रियो दि जिनेरियो में टूर्नामेंट के बाद उनके पेशेवर टेनिस से संन्यास लेने की संभावना है.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में छह विकेट से मिली जीत के बाद अपने खिलाड़ियों से नयापन लाने और खुद को चुनौती देने की बात कही.

जस्टिन लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच के कार्यकाल के दौरान मूल्यों के प्रति उनके सम्मान को कुछ लोगों ने ‘बहुत कड़ा’ समझा. लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अधिकारियों से अपने इस्तीफे पत्र में माफी मांगी, लेकिन जोर दिया कि वह ‘ईमानदारी, सम्मान, भरोसा, सच्चाई और प्रदर्शन’ को महत्व देते हैं.

भारत के रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के फाइनल में ल्यूक सैविल और जॉन-पैट्रिक स्मिथ की शीर्ष वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की जोड़ी को हराकर अपना दूसरा एटीपी विश्व टूर खिताब जीता.

भारत के यश धुल को अंडर-19 विश्व कप की आईसीसी की ‘मोस्ट वैल्यूएबल टीम (सर्वश्रेष्ठ टीम)’ का कप्तान चुना गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.