MP TET Admit card for Madhya Pradesh eligibility test released exam will start from March 5


नई दिल्ली. MP TET: मध्यप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमपी टीईटी) के लिए आवेदन करने वालों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, कर्मचारी चयन बोर्ड ने शुक्रवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. ऐसे में परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करके एडमिट कार्य डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा का आयोजन 5 मार्च 2022 से शुरू होगा. यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

बता दें कि दो शिफ्ट में आयोजित होने वाली प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन राज्य के 16 जिलों में किया जाएगा. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 10 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इस परीक्षा के लिए आवेदन दिसंबर 2020 में किए गए थे. अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड के द्वारा अभी तक यह तय नहीं है कि कितने पदों को भरने के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.

रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन जरूरी
मध्यप्रदेश में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एमपी टीईटी) में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स का रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना जरूरी है. अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा की प्रक्रिया 2020 में शुरू हुई थी, लेकिन कोरोना की वजह से परीक्षाओं का आयोजन नहीं हो सकी थी.

ये भी पढ़ें-
Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षा के पहले 10वीं और 12वीं के पाठ्यक्रम में कटौती, करीब 6 लाख स्टूडेंट्स को होगा लाभ
Bihar Exam News: बिहार में नकल करते युवक पकड़ाया, एग्जाम सेंटर के बाहर गाया गाना, वीडियो हुआ वायरल

16 शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्र
प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रदेश में 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, नीमच, रतलाम, मंदसौर, सागर, सतना, खंडवा, गुना, दमोह, सीधी, छिंदवाड़ा और बालाघाट शामिल हैं.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Education news, Government teacher job, Teacher Eligibility Test

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.