War in Ukraine: रूसी हमला और साइरन के बीच कपल ने रचाई शादी, कहा- कल किसने देखा! पुतिन ने तोड़ दिए सपने


कीव : यूक्रेन के एक कपल ने कभी सोचा भी नहीं था कि उनकी शादी मधुर संगीत के बजाय एयर अटैक साइरन के बीच होगी। गुरुवार को जब रूस ने यूक्रेन पर हमला किया तब पूरे देश में अफरा-तफरी मच गई। हर शख्स अपनी जान बचाने के लिए भागने लगा लेकिन यारिना अरीवा और सियावातोस्लाव फुर्सिन ने आसमान में मंडराते विमानों के बीच एक-दूसरे से शादी करने का फैसला लिया।

कीव स्थित सेंट माइकल्स मोनास्ट्री में शादी करने वाली अरीवा ने सीएनएन से बात करते हुए कहा कि, ‘यह बहुत भयावह था।’ एयर अटैक साइरन के बीच शादी के बाद अरीवा ने कहा कि यह आपकी जिंदगी का सबसे खुशनुमा पल होता है लेकिन जब आप बाहर जाते हैं तो आपको यह सुनाई पड़ता है। इस जोड़े ने अपनी शादी के लिए 6 मई का दिन तय किया था। उन्होंने बताया कि हमने नदी के किनारे एक रेस्तरां की छत पर इसका जश्न मनाने का सोचा था।

पुतिन ने तोड़ दिए खूबसूरत सपने
21 वर्षीय अरीवा का सपना अपनी शादी को खूबसूरत लाइट्स और अपने साथी के साथ बेहद खास बनाने का था। लेकिन गुरुवार को जब पुतिन ने रूस पर सैन्य अभियान का आदेश दिया तब उनके सारे सपने चूर-चूर हो गए। इसके कुछ देर बाद सुबह होने से पहले ही रूस सेना ने पूर्वी यूक्रेन और देश के अलग-अलग हिस्सों में मिसाइलें दागना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे हमले की आग पूरे देश में फैल गई जिसकी आंच आज दूसरे दिन राजधानी कीव तक पहुंचती दिख रही है।

‘मरने से पहले एक होना चाहते थे’
इस जोड़े की मुलाकात अक्टूबर 2019 में कीव में एक प्रदर्शन के दौरान हुई थी। तनाव के माहौल के बीच इन्होंने शादी का फैसला इसलिए लिया क्योंकि इन्हें नहीं पता था इनका आने वाला कल कैसा होगा, ये लोग साथ होंगे भी नहीं। अरीवा ने कहा कि स्थिति बहुत मुश्किल है। हम अपनी धरती के लिए लड़ेंगे। हम मर भी सकते हैं और इसलिए मरने से पहले हम साथ होना चाहते थे। शादी के बाद यह कपल सेना की मदद करने के लिए स्थानीय डिफेंस सेंटर जा पहुंचा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.