टेनिस स्‍टार का यौन उत्‍पीड़न पर बड़ा बयान, कहा- मैंने कभी पूर्व उप प्रधानमंत्री पर नहीं लगाया आरोप


बीजिंग. चीन की टेनिस स्टार पेंग शुआई  ने फ्रांस के एक अखबार को बताया कि उन्होंने कभी चीनी अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप नहीं लगाये थे और उनकी कुशलक्षेम को दुनिया भर में चिंता ‘बड़ी गलतफहमी’ का नतीजा है. चीन के खेल अखबार ‘ल एक्विप’ में सोमवार को इंटरव्यू छापा गया. अखबार ने कहा कि उसने एक दिन पहले बीजिंग के एक होटल में पेंग से एक घंटे तक बात की. चीन की ओलंपिक समिति ने यह इंटरव्यू लेने में मदद की.

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा कि आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने शनिवार को पेंग के साथ डिनर किया और उसने आईओसी सदस्य क्रिस्टी कोवेंट्री के साथ चीन और नॉर्वे का कर्लिंग मैच देखा. रिपोर्ट के अनुसार सवाल पहले ही भेजने पड़े और चीन की ओलंपिक समिति के एक अधिकारी ने दुभाषिये की भूमिका निभाई.

 ‘पोस्ट के नहीं निकाले जाने चाहिये अब कोई मायने’

उन्‍होंने नवंबर में पेंग की उस सोशल मीडिया पोस्ट के बारे में पूछा, जिसमें उन्होंने चीन के पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्तारूढ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पोलितब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य झांग गाओली पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. उसके बाद से पेंग सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आई, लेकिन सरकार के आयोजित कुछ प्रचार कार्यक्रमों में कभी कभार दिखी.

Photos:सड़क पर 5 करोड़ रुपये की कार दौड़ा रहा था 19 साल का भारतीय निशानेबाज, पुलिस ने रोका तो….

Pro Kabaddi: पीकेएल में आज 2 मुकाबले, गुजरात जायंट्स के सामने जयपुर पिंक पैंथर्स की चुनौती, जानें कहां और कब देखें

पेंग ने कहा कि यौन उत्पीड़न. मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा. यह बहुत बड़ी गलतफहमी है. उस पोस्ट के अब कोई मायने नहीं निकाले जाने चाहिये. पिछले साल विंबलडन  और फ्रेंच ओपर डबल्‍स चैंपियन शुआई ने चीन के ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेइबो पर कुछ पोस्ट शेयर किए थे, जिसमें उन्‍होंने गाओली पर आरोप लगाए थे. बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया. हालांकि उनके पोस्ट के स्क्रीनशॉट मीडिया पर वायरल हो गया था.

Tags: Peng shuai, Sexual Assault, Tennis

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.