डॉक्टर ने 80 से ज्यादा महिलाओं के साथ की गंदी हरकत, जबरन किया किस; फिर हुआ ऐसा


एडिनबर्ग: स्कॉटलैंड (Scotland) के नार्थ लैनार्कशायर (North Lanarkshire) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक डॉक्टर पर आरोप लगा है कि उसने 80 से ज्यादा महिलाओं के साथ गंदी हरकत की. उसने किसी को आपत्तिजनक तरीके से छुआ तो किसी को बिना उसकी मर्जी के किस कर लिया.

द मिरर में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर ने करीब 35 साल में 80 से ज्यादा महिलाओं के साथ कथित रूप से गंदी हरकत की. आरोपी डॉक्टर का नाम कृष्णा सिंह है. उसकी उम्र 72 साल है. स्कॉटलैंड के नॉर्थ लैनार्कशायर में उसका क्लीनिक है. डॉक्टर पर जो आरोप हैं वो साल 1983 से 2018 के बीच लगाए गए.

इतना ही नहीं डॉक्टर पर ये भी आरोप है कि उसने इमरजेंसी डिपार्टमेंट में एक साथ महिला के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. हालांकि अभी कोर्ट में इन मामलों की सुनवाई जारी है.

पीड़ित महिलाओं ने ये भी आरोप लगाया है कि डॉक्टर ने उनको जबरन किस किया और जब उन्होंने इसका विरोध तो डॉक्टर ने उनके ऊपर अभद्र टिप्पणी की. ये भी आरोप है कि स्टेथोस्कोप से चेक करते वक्त डॉक्टर महिलाओं को आपत्तिजनक तरीके से छूता था.

हालांकि डॉक्टर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है. आरोपी डॉक्टर के वकील ने कहा कि डॉक्टर कई मामलों में पहले ही बेगुनाह साबित हो चुका है, उसके ऊपर लगे बाकी आरोप भी कोर्ट में झूठे साबित होंगे.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी डॉक्टर ने बिहार के पटना से मेडिकल की पढ़ाई की. वो साल 1976 में यूनाइटेड किंगडम पहुंचा और प्रैक्टिस शुरू की.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.