Top 10 Sports News: ‘19 प्लस’ टीम की प्‍लानिंग में जुटा बीसीसीआई, दिग्‍गज ने की कोहली को फिर से कप्‍तान बनाए जाने की वकालत


कमल पासी ने कुछ सीजन पहले पंजाब के लिए खेले थे, रविकांत सिंह अब भारतीय क्रिकेट योजना के करीब नहीं हैं और अपने करियर के बेहतर दिनों के 4 साल बाद भी मनजोत कालरा अगले स्तर पर रफ्तार नहीं पकड़ सके. ये सभी खिलाड़ी अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता (Under-19 World Cup) रहे हैं, लेकिन समय के साथ वे अपनी लय को बरकरार रखने में सफल नहीं रहे. यह ऐसा मुद्दा है, जिस पर बीसीसीआई (BCCI) गंभीरता से काम करने जा रहा है. नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) इन खिलाड़ियों के भविष्य को संवारने के लिए ‘19 प्लस (19 साल से अधिक आयु वाले)’ खिलाड़ियों को जोड़ सकता है.

एनसीए भविष्य में भारत की सीनियर टीम के लिए विकासशील खिलाड़ियों की एक 5 स्तरीय प्रणाली पर काम कर सकती है. अभी यह अंडर -16 से शुरू होती है, इसके बाद अंडर-19, एमर्जिंग (अंडर -23) और ए टीम शामिल है.’ उन्होंने कहा, ‘इसमें 19 प्लस का स्तर जोड़ने की योजना है, जहां इन सभी लड़कों को शामिल किया जा सके.

विराट कोहली ने आईपीएल के 14वें सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. अब इस फ्रैंचाइजी को कोहली के उत्तराधिकारी की तलाश है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने कोहली को फिर कप्तान बनाए जाने की वकालत की है. अगरकर का कहना है कि यदि आरसीबी फ्रैंचाइजी ऐसा करती है तो यह उसके लिए अच्छा होगा.

बीसीसीआई (BCCI) ने राहुल द्रविड़ का गेंदबाजी करते हुए फोटो डाला और लिखा, ‘अनिल कुंबले के पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेने की 23वीं एनिवर्सरी का जश्न.’

टीम इंडिया (Team India) की ओर से इस ऐतिहासिक मैच के जरिए ऑलराउंडर दीपक हुडा (Deepak Hooda) ने अपने इंटरनैशनल करियर की शुरुआत की. हुडा वही खिलाड़ी हैं जिन्हें एक साल पहले अपने करियर के खत्म होने का डर सता रहा था.

दीपक हुडा को डेब्यू कैप टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने दिया. हुडा ने डेब्यू के दिन वाले वीडियो को अपलोड करते हुए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘ अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका पाकर सचमुच सम्मान और गर्व महसूस कर रहा हूं. विराट कोहली भैया से कैप हासिल करना मेरे लिए बहुत खास और सपना सच होने वाला पल है. जो इस यात्रा से जुड़े हैं उन सभी को धन्यवाद.’

पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपने पिता के साथ एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ पिता को खोने का गम शब्दों में बयां नहीं कर सकते. मैंने अपने पिता को खो दिया, इसके साथ ही मेरा सपोर्ट सिस्टम भी चला गया, मेरी ताकत चली गई. वह आखिरी सांस तक फाइटर रहे. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे पापा. आपकी कमी हमेशा खलेगी.’

पॉल कॉलिंगवुड (Paul Collingwood) को इंग्लैंड टीम का मुख्य कोच बनाया गया है. पिछले दिनों एशेज सीरीज (Ashes Series) में टीम को मिली 0-4 से हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) को कोच पद से हटा दिया गया था.

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL 2022) से जुड़ने जा रही नई फ्रेंचाइजी का नाम अहमदाबाद टाइटंस (Ahmedabad Titans) हो सकता. यह लीग की 10वीं टीम होगी.

भारत के रामकुमार रामनाथन हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ टाटा ओपन महाराष्ट्र का खिताब जीतने के बाद करियर में पहली बार एटीपी रैंकिंग में युगल में शीर्ष 100 जगह बनाने में सफल रहे. नवीनतम रैंकिंग में रामकुमार करियर के सर्वश्रेष्ठ 94वें जबकि बोपन्ना आठ स्थान के फायदे से 35वें पायदान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधते हुए कहा कि बोर्ड ने पूर्व कोच जस्टिन लैंगर की छवि ‘दानव’ के रूप में बनाई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.