Russia-Ukraine war news: यूक्रेन पर हुए रूस के हमले में 57 लोगों की मौत और 169 घायल, अस्पतालों को भी निशाना बनाने का आरोप


कीव: यूक्रेन के स्वास्थ्य मंत्री विक्टर ल्याशको ने बृहस्पतिवार को कहा कि रूस के हमले में 57 यूक्रेनी नागरिक मारे गए हैं और 169 अन्य घायल हुए हैं। ल्याशको ने यह भी कहा कि यूक्रेन के अधिकारी देश की स्वास्थ्य सुविधाओं को फिर से तैयार कर रहे हैं ताकि शत्रुता के चलते हो रहे घटनाक्रम के बीच चिकित्सा सहायता की आवश्यकता वाले लोगों के लिए जगह बनाई जा सके।

रूस की ओर से यूक्रेन पर हमला होने का अनुमान पहले से ही लगाया जा रहा था, जो रूस ने 23-24 फरवरी की रात को हकीकत भी बन गया। रूस के हमले से पहले अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देश उस पर तमाम प्रतिबंध लगाने की बात कह रहे थे ताकि रूस हमला ना करे। हालांकि, रूस ने किसी की नहीं मानी और यूक्रेन पर हमला कर दिया।

Russia-Ukraine War News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- ‘पुतिन हमलावर हैं, अब वह और उनका देश परिणाम भुगतेंगे’
रूस के हमले को यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro Kuleba बेहद क्रूर कहा है। उन्होंने एक ट्वीट कर के लिखा- पुतिन ने यूरोप में महामारी के दौर में हमला किया है। इससे भी बुरा यह है कि रूसी बम यूक्रेन के अस्पतालों को निशाना बना रहे हैं। यह तो शैतान से भी बुरी हरकत है। अब तमाम सरकारों के पास सिर्फ एक ही विकल्प है कि वह यूक्रेन का हर तरीके से समर्थन करें।

सात ही रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बृहस्पतिवार को टेलीविजन पर अपने संबोधन में कहा कि यूक्रेन में एक सैन्य अभियान शुरू करने का उनका कदम पड़ोसी देश से उत्पन्न खतरों के जवाब में उठाया गया है। पुतिन ने अन्य देशों को भी चेतावनी दी कि यदि उन्होंने रूसी सैन्य अभियान में हस्तक्षेप करने का प्रयास किया तो वे ‘‘ऐसे परिणाम देखेंगे जो उन्होंने कभी नहीं देखे होंगे।’’

Russia Ukraine War Updates: यूक्रेन में ‘जंग’ का ऐलान कर पुतिन की चेतावनी- कोई बीच में घुसा तो भयानक अंजाम

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.