भारत कोविड -19 प्रोटोकॉल के कारण इंग्लैंड टेस्ट की तैयारी के रूप में इंट्रा-स्क्वाड खेलों के साथ रहना चाहता है


भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले 2 इंट्रा-स्क्वाड गेम खेले और 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टेस्ट सीरीज से पहले ऐसा ही करेंगे।

भारत इंग्लैंड टेस्ट के लिए उसी तरह से तैयारी करेगा जैसे उन्होंने इस महीने की शुरुआत में डब्ल्यूटीसी फाइनल बनाम न्यूजीलैंड के लिए किया था (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • भारत का सामना 4 अगस्त से 5 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड से होगा
  • भारत कोविड -19 प्रोटोकॉल के कारण इंग्लैंड में वार्म-अप खेल नहीं खेल पाएगा
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट 10 सितंबर तक नॉटिंघम, लंदन, लीड्स और मैनचेस्टर में खेले जाएंगे

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि कोविड -19 प्रोटोकॉल के कारण इंग्लैंड में आगामी टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिए टीम इंडिया को डरहम में अपने इंट्रा-स्क्वाड मैचों के साथ करना होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खिताबी भिड़ंत हारने के बाद हाल ही में संपन्न आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत की तैयारी सवालों के घेरे में आ गई।

भारत ने न्यूजीलैंड के विपरीत डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले 2 इंट्रा-स्क्वाड गेम खेले, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में साउथेम्प्टन में विराट कोहली की टीम को लेने से पहले इंग्लैंड को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में हराया था।

लेकिन भारत द्वारा इंग्लिश काउंटी टीमों के खिलाफ वॉर्म-अप मैच नहीं खेलने का वास्तविक कारण कोविड -19 है। बीसीसीआई ने कथित तौर पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से कुछ अभ्यास खेलों के लिए अनुरोध किया था लेकिन कोरोनावायरस संकट की स्थिति के कारण इसे अस्वीकार कर दिया गया था।

ईसीबी के प्रवक्ता ने शुक्रवार को पीटीआई से कहा, “कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण, वे अगस्त में पहले टेस्ट से पहले दो इंट्रा-स्क्वाड चार दिवसीय मैच खेलेंगे।”

14 जुलाई को लंदन में फिर से टीम बनाने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के पास इंग्लैंड में आराम करने और खुद को तरोताजा करने के लिए कुछ सप्ताह हैं। फिर वे डरहम जाएंगे जहां वे इंट्रा-स्क्वाड गेम्स और आउटडोर अभ्यास के साथ टेस्ट की तैयारी शुरू करेंगे।

“इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेटरों का बुलबुले में नहीं होना निश्चित रूप से एक मुद्दा है। इसलिए डरहम में खेल इंट्रा-स्क्वाड वाले होंगे, ”बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर कहा।

भारत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिर से शुरू करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाने से पहले 4 अगस्त से 10 सितंबर तक नॉटिंघम, लंदन, लीड्स और मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट खेलेगा, जिसे मई में सिर्फ 29 मैचों के बाद रोक दिया गया था। भारत में कोविड की दूसरी लहर ने कहर बरपाया.

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.