Top 10 Sports News: ऋद्धिमान साहा रणजी ट्रॉफी से हटे, अफगान क्रिकेटर्स ने ब्रिटेन में मांगी शरण


अनुभवी विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने बंगाल के रणजी ट्रॉफी अभियान से हटने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) के नए मैनेजमेंट ने सेलेक्टर्स को बता दिया है कि मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में शुमार 37 वर्षीय साहा उनके भविष्य की योजना में शामिल नहीं है. 4 मार्च से मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri lanka) शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए उनका चयन नहीं होगा.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम मैनेजमेंट के पसंदीदा विकेटकीपर हैं और आंध्र प्रदेश के केएस भरत (KS Bharat) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था.

अफगानिस्तान अंडर-19 क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के कई खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2022 (Under 19 World Cup 2022) में भाग लेने के बाद अपने घर नहीं जाना चाहते. ये सभी खिलाड़ी ब्रिटेन में ठहरे हुए हैं. रिपोर्ट के मुताबकि, 4 खिलाड़ी लंदन में हैं और 8 फरवरी को इनका वीजा समाप्त हो जाएगा और ये ब्रिटेन में शरण मांग रहे हैं

विराट कोहली ने अभी तक 99 वनडे भारतीय सरजमीं पर खेले हैं. सीरीज के दूसरे वनडे में उतरने के साथ ही वह देश में 100 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले 5वें भारतीय बन जाएंगे.

भारतीय अंडर-19 टीम (Indian Under-19 Team) ने पिछले दिनों वर्ल्ड कप जीता. इस टीम के 8 खिलाड़ी विशेष नियम के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से दूर रहेंगे. आईपीएल खेलने के लिए खिलाड़ियाें को कम से कम एक फर्स्ट क्लास मैच या एक लिस्ट-ए का मैच खेलना अनिवार्य है. अगर वे ऐसा नहीं कर सके हैं तो उनकी उम्र ऑक्शन की तारीख से पहले 19 साल होनी चाहिए. लेकिन 8 खिलाड़ी इन दोनों नियमों को पूरा नहीं करते हैं.

रोहन गावस्कर (Rohan Gavaskar) ने कहा कि अंडर-19 क्रिकेटरों में दिनेश बाना (Dinesh Bana)पर बड़ी बोली लग सकती है.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें एडिशन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बैंगलोर में होगी. खिलाड़ियों की नीलामी दोनों दिन सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

भारत की विस्‍फोटक बल्‍लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स (jemimah rodrigues) जल्‍द ही हॉकी टूनामेंट में खेलती हुई नजर आएगी. भारतीय वर्ल्‍ड कप टीम में न चुने जाने से उनका दिल टूट गया था, जिसके बाद रोड्रिग्‍स ने यह फैसला लिया. वो मुंबई के विलिंगडन कैथोलिक जिमखाना रिंक टूर्नामेंट में अंकल्‍स किचन यूनाइटेड स्‍पोर्ट्स टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 73 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी वसीम बारी को यहां अपने हाई परफोर्मेंस सेंटर में विकेटकीपिंग सलाहकार नियुक्त किया है.

अमेरिका के नाथन चेन ने शीतकालीन ओलंपिक में फिगर स्केटिंग के शॉर्ट प्रोग्राम स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड कायम करते हुए स्वर्ण पदक जीता.

प्रजनेश गुणेश्वरन बेंगलुरू ओपन के एकल मुख्य ड्रॉ में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रहे, जबकि रामकुमार रामनाथन और अर्जुन काधे पहले दौर से बाहर हो गए

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.