Russia-Ukraine War News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- ‘पुतिन हमलावर हैं, अब वह और उनका देश परिणाम भुगतेंगे’


नई दिल्ली: रूस की तरफ से यूक्रेन पर किए गए हमले की अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस बात का अंदेशा तो पहले से ही था कि रूस जल्द ही यूक्रेन पर हमला करेगा। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका की तरफ से रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

पुतिन को कहा हमलावर, बोले भुगतेंगे नतीजे
बाइडेन ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन हमलावर हैं। पुतिन ने इस युद्ध को चुना और अब पुतिन और उनका देश परिणाम भुगतेंगे। इतना ही नहीं VTB सहित 4 और रूसी बैंकों पर प्रतिबंध भी लगाने की बात कही है। साथ ही बाइडेन ने कहा कि दुनिया के अधिकतर देश रूस के खिलाफ हैं।

साइबर हमलों का जवाब देगा अमेरिका
उन्होंने कहा कि अमेरिका पर भी इस युद्ध का असर पड़ सकता है। बाइडेन बोले कि यूक्रेन में फंसे अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा ही अभी अमेरिका की प्राथमिकता है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अमेरिका हर तरह के साइबर हमलों का जवाब देने के लिए तैयार है।

Biden Russia Attack: पुतिन की धमकी से डरे अमेरिकी राष्‍ट्रपति !, यूक्रेन में नहीं भेजेंगे सेना, कड़े प्रतिबंध की तैयारी
यूक्रेन में सेना नहीं भेजेंगे बाइडेन

बाइडेन ने एक बार फिर यह साफ कर दिया है कि वह यूक्रेन में अपनी सेना नहीं भेजेंगे। बाइडन ने कहा कि रूस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह नाटो देशों की इंचभर भी जमीन की रक्षा करेंगे। इसके अलावा बाइडेन ने यह भी कहा कि उनकी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बातचीत करने की कोई प्लानिंग नहीं है।

पूर्व नियोजित हमला
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने संबोधन की शुरुआत करते हुए पहले यही कहा कि रूसी सेना ने बिना उकसावे के यूक्रेन पर क्रूर हमला किया। उन्होंने कहा कि यह एक पूर्व नियोजित हमला है जिसकी योजना महीनों से बनाई जा रही थी। इस हमले का रूस की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ेगा।

Russia Ukraine War Updates: यूक्रेन में ‘जंग’ का ऐलान कर पुतिन की चेतावनी- कोई बीच में घुसा तो भयानक अंजाम

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.