गर्मी आने से पहले Samsung को तोहफा! लॉन्च की विंडफ्री AC की नई रेंज, 43% तक बिजली की होगी बचत


नई दिल्ली। Samsung ने आज अपने प्रीमियम विंड फ्री एयर कंडीशनर का 2022 लाइन-अप पेश किया जो कि रूम के वातावरण को ठंडा और आरामदायक बनाती है। इस ऐसी की विंड फ्री टेक्नोलॉजी ठंडी हवा को बहुत छोटे होल से काफी तेज स्पीड के साथ बाहर निकालती है। इसकी वजह से रूम में एक शांत वातावरण तैयार हो जाता है। अगर आप आरामदायक ठंडक पाना चाहते हैं तो यह एक सही सॉल्यूशन हैं और अगर आप इन गर्मियों में अपना एसी अपग्रेड करना चाहते हैं तो यह आपके लिए शानदार ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

घर से ऑफिस का काम करने वाली आज की नई जनरेशन की जिंदगी में थोड़ी और सहूलियत जोड़ते हुए विंडफ्री AC Wi-Fi के जरिए सैमसंग के स्मार्ट थिंग्स ऐप के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाता है, जिससे आप बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट, एलेक्सा और गूगल होम का उपयोग कर इसकी सेटिंग बदल चेंज कर सकते हैं या इसे स्विच ऑन/ऑफ कर सकते हैं। आप स्मार्ट AI ऑटो कूलिंग के साथ कूलिंग को ऑप्टिमाइज भी कर सकते हैं और जियो-फेंसिंग बेस्ड वेलकम कूलिंग फीचर के साथ घर पहुंचने से पहले ही रूम को खुद ठंडा कर सकते हैं। इसके साथ ही विंडफ्री टेक्नोलॉजी 77 प्रतिशत तक पावर की सेविंग कर सकती है और कंवर्टिबल 5-इन-1 AC में डिजिटल इंवर्टर टेक्नोलॉजी 41 प्रतिशत तक पावर सेव कर सकती है।

उपलब्धता की बात की जाए तो Samsung का नया विंडफ्री AC लाइन-अप सभी रिटेल स्टोर और ई-कॉमर्स साइट Flipkart और Amazon के साथ Samsung के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर Samsung शॉप पर उपलब्ध होगा। Samsung एयर कंडीशनर खरीदने वाले ग्राहक 12.5% या 7,500 रुपये तक कैशबैक पा सकते हैं। वहीं 999 रुपये जितनी कम मंथली ईएमआई पर इसे खरीद सकते हैं। कंपनी इसके साथ 5 साल की अतिरिक्त कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी प्रदान कर रही है।

Samsung Wind Free AC के टॉप पार्ट में मौजूद ईजीफिल्टर+ को बाहर निकाल कर आसानी से साफ करने का फीचर मिलता है, जिससे आप घर पर ही खुद से फिल्टर को निकाल कर साफ कर सकते हैं। बैक्टीरिया, एलर्जेंस और वायरस से सेफ्टी देने के लिए एक और लेयर ऐड कर करके कुछ खास चयनित मॉडल्स में ट्राई-केयर फिल्टर भी उपयोग किया गया है। अगर कमरे में 20 मिनट तक कोई दिक्कत नहीं है तो मोशन डिटेक्ट सेंसर अपने आप आपके एसी को विंडफ्री मोड में स्विच कर देता है, जिससे पावर की खपत को कम किया जा सकता है। आप इसे इस प्रकार से सेट कर सकते हैं कि यह एयर को दूसरे से फेंके या कमरे में सिर्फ आपकी ओर आए।

Samsung India में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस के HVAC डिविजन में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजीव भूटानी ने कहा कि ‘Samsung Wind Free AC की हमारी लेटेस्ट रेंज 23,000 छोटे होल में से ठंडी हवा फेंककर आराम प्रदान करती है और एक स्टेबल वातावरण तैयार कर हाई रिफ्रेश का आरामदायक माहौल प्रदान करती है। नया लाइन-अप इस तरह डिजाइन हुआ है कि यह सही टेंप्रेचर बरकरार रख सके और सिर्फ 21 डेसिबल की साउंड उत्पन्न करके शांत माहौल तैयार करे जो हमारे यूजर्स की डेली लाइफ की जरूरतों में और मदद प्रदान करे। विंडफ्री एयर कंडीशनर का स्मार्ट AI फीचर लोगों को दूर से ही इसे ऑपरेट करने देता है, वहीं कंवर्टिबल ऑप्शन पावर खपत कम करने में मदद करता है। हमें भरोसा है कि यह लाइन-अप यूजर्स की लगातार डेवलप होती जरूरतों को पूरा करेगा और भारतीय एसी मार्केट में अपनी स्थिति को और मजबूत करने में हमारी मदद करेगा।’

कीमत, उपलब्धता और वारंटी:
Samsung के प्रीमियम विंडफ्री एसी की नई रेंज में 28 मॉडल शामिल हैं। इनकी कीमत 50,990 रुपये से 99,990 रुपये तक है। यूजर्स 999 रुपये जितनी छोटी मंथली ईएमआई के साथ आसान EMI ऑप्शन और 7,500 रुपये तक 12.5% कैशबैक ऑफर का लाभ ले सकते हैं। PCB कंट्रोलर, फैनमोटर, कॉपर कंडेंसर और इवैपोरेटर कॉयल पर कंपनी 5 साल की कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी प्रदान करती है।

विंडफ्री एसीर खरीदने वाले उपभोक्ताओं को 4-घंटे में इंस्टॉलेशन की एक्सप्रेस सर्विस भी मिलती है। नया लाइन-अप स्मार्ट इंस्टॉलेशन का ऑप्शन देता है जो एक ऐसा सेल्फ-डायग्नोसिस फीचर है जो यह सुनिश्चित करता है कि आपका Samsung AC ठीक से इंस्टॉल हुआ है। यूजर्स को डिजिटल इंवर्टर कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी भी मिलती है।

सैमसंग 48 और मॉडल लॉन्च कर रहा है, जिनमें से 44 मॉडल कंवर्टिबल 5-इन-1 लाइन-अप में होंगे और 4 एयरकंडीशनर के फिक्स्ड स्पीड मॉडल होंगे। इन मॉडल्स की कीमत 45,990 रुपये से शुरू होकर 77,990 रुपये तक होगी। वहीं यूजर्स चयनित मॉडल्स पर 15 माह की ब्याज फ्री मंथली ईएमआई स्कीम का लाभ भी उठा पाएंगे।

एयर कंडीशनर्स की विंडफ्री रेंज यूजर्स को बिक्सबी, एलेक्सा और गूगल होम जैसे साउंड डायरेक्शन के जरिए वाई-फाई के जरिए अपने एयरकंडीशनर को कंट्रोल करने में सक्षम बनाते हैं। स्मार्टथिंग्स ऐप के साथ आप अपने एसी को दूर से ही वाई-फाई पर स्विच ऑन कर सकते हैं और अपनी पसंद की सेंटिंग्स पर सेट कर सकते हैं, जिससे जब आप घर पहुंचे तो आपको ठंडा रूम मिले। इसका AI ऑटो-कूलिंग फीचर कूलिंग को आपके हिसाब से ऑप्टिमाइज करता है। बाहर के तापमान के हिसाब से अनुकूल कूलिंग मोड पर चला जाता है।

एयर कंडीशनर्स की विंडफ्री रेंज यूजर्स को रिमोट कंट्रोल पर एक बटन प्रेस करके 5 कंवर्टिबल मोड में से एक को चुनने का मौका देती है। इससे यूजर्स को एसी के परफॉर्मेंस में 40 प्रतिशत से 120 प्रतिशत तक कस्टमाइजेशन का ऑप्शन मिल जाता है। कस्टमाइज्ड सेटिंग्स – पार्टी मोड (120 प्रतिशत), नॉर्मल मोड (100 प्रतिशत), प्लीजेंट (खुशनुमा) मोड (80 प्रतिशत), इको मोड (60 प्रतिशत) और होम अलोन मोड (40 प्रतिशत) – जरूरत के हिसाब से रूम का सही टेंपरेचर सेट कर देते हैं और यूजर्स को एसी की सेटिंग्स के साथ बार-बार छेड़छाड़ नहीं करनी पड़ती। इसके साथ ही डिजिटल इंवर्टर के दम से यूजर्स बार-बार एसी को शुरू करने और बंद करने के बिना पसंद के टेंपरेचर बरकरार रख कर 41 प्रतिशत तक पावर सेव कर सकते हैं।

विंडफ्री की मदद से 77 प्रतिशत तक पावर सेव और पावर का बिल कम करने में यूजर्स की मदद करने के लिए सैमसंग पावर की कम खपत करने वाले 3 से 5 स्टार वाले इंवर्टर एयर कंडीशनर की भी पेशकश कर रही है। विंडफ्री गुड स्लीप मोड कमरे में परेशान करने वाली ठंडी हवा के बिना एक सही माहौल तैयार करता है, जिससे सही कूलिंग मोड की तुलना में 77 प्रतिशत तक पावर की बचत होती है। 2022 सैमसंग इंवर्टर AC माहौलण के लिए अनुकूल R32 गैस का इस्तेमाल करते हैं और कॉपर कंडेंसर्स से लैस हैं। सैमसंग कॉपर कंडेंसर कॉपर ट्यूब से बनते हैं और जंग से बचाने के लिए उन पर एंटी-कोरोजन कोटिंग चढ़ी होती है। मोशन डिटेक्ट सेंसर्स से लैस ये एयर कंडीशनर अपने आप बिजली बचाने वाले मोड में चले जाते हैं यदि कमरे में 20 मिनट तक कोई हलचल न हो, जिससे 43% तक बिजली बचती है।

अगर 20 मिनट तक किसी प्रकार की एक्टिविटी नहीं मिलती है तो विंडफ्री मोड एक्टिव हो जाता है और तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक बदल सकता है। मगर जैसे इसकी पकड़ में कोई एक्टिविटी आती है तो यह वापस पुराने मोड में आ जाता है। सैमसंग हमेशा कोशिश करता है कि ऐसे प्रोडक्ट्स तैयार किए जाए जो यूजर्स के लिए सुविधा और सेहत प्रदान करें। इस सोच के साथ विंड फ्री एयर कंडीशनर की नई लाइन-अप साफ और सांस लेने लायक हवा देने के लिए फिल्टरों से लैस हैं।

सैमसंग विंडफ्री AC PM 1.0 फिल्टरों के साथ आ रहे हैं जो बहुत छोटे धूल कणों को पकड़ने, और वायरस तथा बैक्टीरिया को खत्म कर हवा को साफ और सांस लेने योग्य बनाने में मदद करते हैं। PM 1.0 फिल्टर धोए जा सकते हैं और फिर से इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जिनके कारण इन पर यूजर्स का खर्च बहुत ही कम होता है। एयर कंडीशनर्स की विंडफ्री विंड फ्री रेंज ट्राई केयर फिल्टर से भी लैस हैं जो हानिकारक बैक्टीरिया, वायरस और एलर्जी करने वाले कीटाणुओं को प्रभावी तरीके से फिल्टर कर देते हैं। हवा की क्वालिटी पर एक लेजर सेंसर से निगरानी रखी जाती है जिसे यूजर्स एक डिजिटल 4-कलर ऑरोरा लाइटिंग के जरिए देख सकते हैं। इसमें लाल रंग बहुत खराब, पीला रंग खराब, हरा रंग सामान्य और ब्लू रंग अच्छी हवा गुणवत्ता की निशानी है। यह इनोवेटिव फिल्टर AI प्यूरिफाइंग फंक्शन के जरिए अपने आप को खुद साफ कर सकता है। सैमसंग विंडफ्री एसी ईजी फिल्टर+ टेक्नोलॉजी के साथ भी आते हैं। यह एक सेल्फ-सर्विस ऑप्शन है जो यूजर्स को घर पर ही फिल्टर निकाल कर उसकी तेज सफाई का फीचर देते हैं। ये फिल्टर एयर कंडीशनर के ऊपर लगा होता है, जिसे आसानी से निकाला और साफ किया जा सकता है। ईजीफिल्टर+ हानिकारक बैक्टीरिया को 99% तक कम कर देता है और साथ ही बड़े धूल कणों, जानवरों के बाल, फाइबर तथा घरेलू धूल को पकड़ लेता है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.