IND vs SL, 1st T20I, Turning Point: भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर पक्की कर दी थी जीत, खास रिकॉर्ड भी बनाया


लखनऊ: भारत ने श्रीलंका (Ind vs Sl) के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने 62 रन से अपने नाम किया। इसके साथ ही टीम ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट पर 199 रन बनाए। मेहमान टीम 20 ओवर खेलने के बाद 6 विकेट पर 137 रन ही बना सकी।

INDvSL: श्रीलंका के बोलर्स पर किशन और श्रेयस का अटैक

भारतीय टीम के लिए ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक लगाया। वेस्टइंडीज सीरीज में फॉर्म से जूझ रहे ईशान किशन ने इस मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने शुरुआत से ही श्रीलंका के गेंदबाजों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। उन्होंने 56 गेंद पर 89 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे। श्रेयस अय्यर ने 28 गेंद पर 57 रन बनाए। उन्होंने 25 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया।
IND vs SL: अब मैदान पर दिखा रविंद्र जडेजा का पुष्पा रूप, विकेट लेने के बाद अल्लू अर्जुन की स्टाइल में मनाया जश्न
श्रीलंका की टीम ने लक्ष्य को हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरी, लेकिन पहली ही गेंद पर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने उनके इरादे को बड़ा झटका दिया। उन्होंने पथुम निसांका को बोल्ड कर दिया। भुवी टी20 इंटरनेशनल मैच की पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में कामिल मिशारा को भी पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा ने मिडविकेट पर मिशारा का कैच लिया। मेहमान टीम इन झटकों से उभर ही नहीं पाई। भुवनेश्वर कुमार के पहले दो ओवर मैच का टर्निंग पॉइंट (Turning Point) साबित हुई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भुवनेश्वर कुमार के टीम में होने पर सवाल उठ रहे थे। वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भुवी ने शानदार वापसी की। उन्होंने दूसरे टी20 मैच के 19वें ओवर में 4 रन देकर भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.