IRCTC व‍िमान से ले जाकर कराएगा माता वैष्‍णो देवी के दर्शन, जान‍िए और कहां की होगी सैर, क‍ितने लगेंगे पैसे



आईआरसीटीसी की ओर से पेश किया गया यह पैकेज 6 दिन और सात रात के लिए होगा। यह एक हवाई सफर होगा, जो 22 मई से शुरू होकर 28 मई को खत्‍म होगी।

IRCTC ने लोगों के लिए नया टूर पैकेज तैयार किया है। इस टूर पैकेज में विशाखपट्नम, धर्मशाला, अमृतसर और माता वैष्णोदेवी मंदिर की सैर कराया जाएगा। आजादी का अमृत महोत्सव और देखो अपना देश के तहत इंडियन ‎‏रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) यह पैकेज लोगों के लिए लेकर आई है। आइए जानते हैं इस पैकेज में कहां से कहां तक की सैर किया जा सकेगा और इसके लिए आपको कितने पैसे देने होंगे।

इतना देना होगा चार्ज
आईआरसीटीसी की ओर से पेश किया गया यह पैकेज 6 दिन और सात रात के लिए होगा। यह एक हवाई सफर होगा, जो 22 मई से शुरू होकर 28 मई को खत्‍म होगी। सिंगल, डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रति व्यक्ति लागत 42100 रुपये, 32675 रुपये और 31760 रुपये तय की गई है।

पैकेज में क्‍या मिलेगा
आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस पैकेज में आपको विशाखापट्नम, अमृतसर, धर्मशाला और माता वैष्‍णोदेवी मंदिर के लिए इक्‍नॉमी क्‍लास के हवाई टिकट, इसके साथ ही आपको 2-2 रात अमृतसर, धर्मशाला और कटरा में ब्रेकफॉस्‍ट और डिनर के साथ 3 स्‍टार होटल में ठहराया जाएगा। हवाई अड्डा से एसी गाड़ियों से दर्शन स्‍थलों तक सफर कराया जाएगा। इसके साथ ही आपको इन जगहों के बारे में विस्‍तार से बताने के लिए गाइड भी दिया जाएगा।

कैसे करा सकते हैं बुकिंग
बुकिंग कराने के लिए आपको ऑनलाइन आईआरसीटी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर जाना होगा। इसके अलावा आप चाहें तो बुकिंग सेंटर पर जाकर ऑफलाइन भी टिकट बुक करा सकते हैं। इसके बाद आपको सभी जानकारियां भरकर पेमेंट करना होगा।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.