डब्ल्यूटीसी फाइनल: जश्न की शानदार रात के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ‘माइकल मेसन’ के साथ स्वदेश लौटे


विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड साउथेम्प्टन में ऐतिहासिक फाइनल में भारत के खिलाफ अपनी महत्वपूर्ण जीत का जश्न मनाने के बाद आखिरकार स्वदेश की ओर बढ़ रहा है। खिलाड़ियों ने गदा को एक उपनाम भी दिया है – माइकल मेसन, संयोग से एक पूर्व तेज गेंदबाज जिन्होंने सिर्फ एक टेस्ट में देश का प्रतिनिधित्व किया।

मेसन ने 2004 में सिर्फ एक टेस्ट खेला था और 2003 से 2010 के बीच 26 वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे।

कप्तान ने कहा, “हमारी रात बहुत अच्छी रही। क्रिकेट के शानदार खेल के बाद लोग निश्चित रूप से काफी खुश थे … आप दो साल की कड़ी मेहनत के बाद इस तरह के विशेष क्षण को जोड़ते हैं … नाव को थोड़ा बाहर धकेलना उचित था।” केन विलियमसन को ‘stuff.co.nz’ ने यह कहते हुए उद्धृत किया।

जश्न की रात के बाद की सुबह उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछे जाने पर, पसंद करने वाले कप्तान ने कहा, “इस बारे में मेरा संस्करण वैसा नहीं हो सकता जैसा कुछ अन्य लोग मुझे ठीक लगता है।”

यह कब तक चला? विलियमसन अनिश्चित थे।

फाइनल में कुल सात घंटे से अधिक समय तक क्रीज पर रहने वाले विलियमसन ने भारत के खिलाफ नाबाद 49 और 52 रन बनाकर कहा, “मुझे नहीं लगता कि मैं आखिरी व्यक्ति था, इसलिए शायद मैं पूछने वाला व्यक्ति नहीं हूं।” कठिन परिस्थितियों में गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण।

सीनियर तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि नील वैगनर ने गदा को अपनी नजरों से ओझल नहीं होने दिया।

“वागी (नील वैगनर) ने शायद कल रात से गदा को जाने नहीं दिया,” बौल्ट ने कहा।

“लड़के खुश हैं। भावनाओं और उल्लास का मिश्रण है। एक बार जब हम घर पहुंच जाते हैं और संगरोध के माध्यम से, हम उम्मीद करते हैं कि उत्सव जारी रहेगा।”

बौल्ट के गेंदबाजी साथी टिम साउदी के पास गदा थी जब वे विमान में घर पर चढ़े थे।

“पिछली रात शानदार थी। छठे दिन तार गिरने के बाद काम पूरा करना बहुत खास था। शिविर में लड़कों के लिए कुछ भावना थी। आसपास (खराब) मौसम के साथ काफी निराशा थी , “साउदी ने कहा।

“घर से प्रतिक्रिया का अनुमान लगाना कठिन है क्योंकि हम बहुत दूर हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि बहुत सारी भावनाएँ और बहुत गर्व है।

“संदेशों के माध्यम से उड़ रहा है। हम घर आने और सभी के साथ जश्न मनाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

वनडे और ट्वेंटी-20 क्रिकेट में ब्लैक कैप्स के लिए खेलने वाले जिमी नीशम ने गदा पीने को लेकर ट्वीट किया।

उन्होंने कहा, “मुझे वास्तव में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से केवल एक समस्या है और वह यह है कि आप गदा से पीने के लिए कैसे बने हैं,” उन्होंने कहा।

विलियमसन हालांकि घर पर खिलाड़ियों के स्वागत और उसके बाद होने वाले समारोहों के गवाह नहीं होंगे क्योंकि वह 21 जुलाई से शुरू होने वाले द हंड्रेड विद बर्मिंघम फीनिक्स में खेलने के लिए यूके में वापस रहेंगे।

डेवोन कॉनवे, काइल जैमीसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी ट्वेंटी-20 ब्लास्ट खेलने के लिए इंग्लैंड में ही रहेंगे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.