Haseena Parkar News: ed raid is going on at ten locations: मुंबई में दस जगहों पर चल रही है ईडी की छापेमारी


मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम(Underworld Don Dawood Ibrahim) के खासम खास छोटा शकील(Don Chhota Shakeel) के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को प्रवर्तन निदेशालय ने अपनी हिरासत में लिया है। ईडी(Enforcement Directorate) अधिकारी उसे दक्षिण मुंबई(Mumbai) स्थित अपने कार्यालय में ले जाकर पूछताछ कर रहे हैं। सलीम फ्रूट से मनी लॉन्ड्रिंग(Money Laundering) के मामले में पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि आज सुबह 4 बजे से दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर(Haseena Parkar) के घर और अन्य संबंधित जगहों पर ईडी की छापेमारी शुरू है। यह छापेमारी मुंबई की 10 जगहों पर की जा रही है। सूत्रों की माने तो ईडी राजनेताओं और अंडरवर्ल्ड के संबंध के सिलसिले में यह छापेमारी कर रही है। ईडी और एनआईए ने संयुक्त छापेमारी की है।

हसीना पारकर के घर पर छापेमारी
प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। सूत्रों के मुताबिक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के घर, उनसे संबंधित संपत्तियों और लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के तहत यह छापेमारी की गई है। आपको बता दें कि ईडी बीते कुछ समय से अंडरवर्ल्ड माफियाओं के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों की छानबीन कर रही थी। इसी दौरान कुछ राजनीतिक हस्तियों के भी अंडरवर्ल्ड सरगनाओं से जुड़े होने के तार मिले थे। अब इन्हीं मामलों की जांच में ईडी जुटी है। शिवसेना सांसद संजय राउत(Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने भी आज शाम एक पत्रकार परिषद लेने की बात कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को केंद्रीय जांच एजेंसी जरूर सुनें।

संजय राउत परिवार पर ईडी का शिकंजा
संजय राउत ने कहा था कि मंगलवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना के सभी बड़े नेता, विधायक, मंत्री और सांसद मौजूद रहेंगे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के पीछे एक वजह है यह भी बताई जा रही है कि बीते दिनों में जिस तरह से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा संजय राउत के परिवार और करीबियों को निशाना बनाया गया उससे वे काफी आहत हैं। अब सवाल यह भी है कि आखिर संजय राउत बीजेपी नेताओं को धमकियां क्यों दे रहे हैं? दरअसल बीते दिनों में संजय राउत के परिवार और उनके करीबियों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी का शिकंजा कस रहा है। बीते वर्ष प्रवर्तन निदेशालय ने उनकी पत्नी वर्षा राउत से 55 लाख रुपयों के लेन-देन के मामले में पूछताछ भी की थी। इसके बाद ईडी ने उनके करीबी प्रवीन राउत को भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है।

इतना ही नहीं उनकी बेटी की शादी में जिस डेकोरेटर ने काम किया था ईडी ने उससे भी पूछताछ की थी।। इस पूछताछ के बाद राउत ने यह भी कहा था कि उनके करीबियों को ईडी द्वारा बंदूक की नोक पर धमकाकर बयान देने को कहा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ लोगों ने उन्हें लालू यादव की तरह जेल में डालने की भी धमकी दी थी। दूसरी तरफ शिवसेना के कई बड़े नेता भी ईडी की जांच के घेरे में हैं।

ईडी की हिरासत में आया डॉन छोटा शकील का रिश्तेदार

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.