Russia-Ukraine Conflict: यूक्रेन क्राइसिस से Elon Musk को तगड़ा झटका! 200 बिलियन डॉलर से भी कम हुई संपत्ति


नई दिल्ली: Elon Musk Net worth: यूक्रेन (Ukraine) को लेकर पूर्वी यूरोप (Eastern Europe) में जारी संकट का असर अब चौतरफा देखने को मिल रहा है. शेयर बाजार से लेकर क्रूड तक की हालत खराब दिख रही है. इतना ही नहीं, दुनिया के सबसे अमीर इंसान Elon Musk भी इससे बच नहीं पाए हैं. तृतीय विश्वयुद्ध की तरफ संकेत करती हुई स्थिति से दुनिया भर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट का दौर चल रहा है. इससे दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति में भी कमी होती दिख रही है. इसी क्रम में अब Elon Musk की दौलत 200 बिलियन डॉलर से भी कम रह गई है.

1 दिन में हुआ इतना नुकसान

गौरतलब है कि एलन मस्क का नेटवर्थ 300 बिलियन डॉलर के भी पार था. अभी हाल ही में अभी बुधवार को मस्क को 13.3 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था और उनका नेटवर्थ कम होकर 198.6 बिलियन डॉलर पर आ गया. और लंबे समय बाद ऐसा हुआ कि किसी भी अरबपति का नेटवर्थ 200 बिलियन डॉलर से ज्यादा नहीं है. लेकिन इसके बाद भी, अभी भी टेस्ला (Tesla) के सीईओ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! होली से पहले DA में हुआ 3% का इजाफा, सरकार ने किया ऐलान

इस साल मस्क को लगा झटका

दुनिया भर के शेयर बाजार में मचे हाहाकार के बीच टेस्ला के शेयरों में बुधवार को लगातार चौथे दिन गिरावट आई. इसके चलते टेस्ला का शेयर (Tesla Stock) सितंबर के बाद के सबसे निचले स्तर पर आ गया. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, इस साल की शुरुआत से ही शेयर बाजारों में आ रही गिरावट दिख रही है, इसके कारण मस्क को 01 जनवरी से अब तक 71.7 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. हालांकि, पिछले साल 04 नवंबर को एलन मस्क का नेटवर्थ 340.4 बिलियन डॉलर हो गया था.

टॉप 5 अमीरों को हुआ बड़ा नुकसान 

यूक्रेन और रूस के विवाद के बीच ऐसा नहीं है कि शेयर बाजारों की गिरावट से सिर्फ मस्क को ही नुकसान हो रहा है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में बताया गया है, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) इस साल अब तक 22.9 बिलियन डॉलर के नुकसान में हैं. वहीं, तीसरे पायदान पर मौजूद बर्नार्ड अर्नाल्ट (Bernard Arnault) को 22.5 बिलियन डॉलर का, चौथे सबसे अमीर बिल गेट्स (Bill Gates) को 15.7 बिलियन डॉलर का और पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति लैरी पेज (Larry Page) को 14.1 बिलियन डॉलर का नुकसान हो चुका है.’

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.