पश्चिम बंगालः PK की आईपैक पर बरसे ममता के सांसद, बोले- एक कांट्रेक्टर के जरिए कैसे चल सकती है पार्टी



कलकत्ताः 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस का लंबे समय से संगठन के साथ समझौता हुआ था। पश्चिम बंगाल असेंबली के चुनाव में ममता बनर्जी ने जब तीसरी मर्तबा जीत हासिल की तो सबसे ज्यादा श्रेय चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को दिया गया।

टीएमसी सांसद कल्याण बंद्योपाध्याय ने प्रशांत किशोर की तुलना ठेकेदार से करते हुए कहा कि ऐसे कोई राजनीतिक पार्टी नहीं चलती है। टीएमसी सांसद ने कहा कि इतने सारे निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए आईपैक जिम्मेदार है। इससे पहले रविवार को कल्याण बंद्योपाध्याय ने कहा था कि आईपैक उम्मीदवारों को जिताने के लिए कुछ नहीं कर रहा है। वो मैदान पर ही नजर नहीं आ रहा है। उन्हें ही सारा काम करना पड़ रहा है।

कल्याण बंद्योपाध्याय ने आईपैक के खिलाफ नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछले जून-जुलाई में जब निकाय चुनाव के सदस्यों का चयन किया गया था तो उन्हें सूचित नहीं किया गया था। सांसद ने कहा कि किसी ने उनसे चर्चा नहीं की थी। इतने दिनों से सांसद के तौर पर काम कर रहा हूं, लेकिन उनसे इस सिलसिले में कोई बात ही नहीं की गई।

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस का लंबे समय से संगठन के साथ समझौता हुआ था। पश्चिम बंगाल असेंबली के चुनाव में ममता बनर्जी ने जब तीसरी मर्तबा जीत हासिल की तो सबसे ज्यादा श्रेय चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को दिया गया। पीके रातों रात भारत के सबसी हॉट शख्सियत बन गए। हो भी क्यों न, आखिर उन्होंने मोदी-शाह की जोड़ी को घुटने टेकने पर विवश कर दिया था। उनकी जीत का अभियान बंगाल में धाराशायी जो हो गया।

हालांकि, उसके बाद के दौर में पीके त्रिपुरा के साथ दूसरे सूबों में भी ममता की पार्टी को जिताने की जद्दोजहद करते दिखे। त्रिपुरा में उकी कंपनी आईपैक के लोगों पर निशाना भी साधा गया। अलबत्ता अब उनकी और ममता बनर्जी की राहें जुदा होने को हैं। दोनों के बीच खासी तल्खी साफ दिखाई दे रही है।

फिलहाल पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव को लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर और टीएमसी नेताओं के बीच खटास बढ़ती जा रही है। उधर, भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने इस खटास पर कहा कि यह इस बात का सबूत है कि सतह पर प्लास्टर लगाने से अंदर की मरम्मत नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि आईपैक की टीएमसी से तनातनी बढ़ती जा रही है। इसका फायदा सीधे तौर पर भाजपा को मिलने जा रहा है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.