rajasthan news: दिल्ली से दो बच्चों को अपहरण कर जोधपुर आया बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा दो बच्चों को बचाया : delhi se do bachchon ka apaharan kar badmash jodhpur aaya pakada gaya


Rajasthan News: दिल्ली से दो मासूमों को उनका ही रिश्तेदार अगवा कर जोधपुर लेकर पहुंचा। बदमाश ने मासूम के परिवार को बच्चों की जान के बदल 10 लाख की फिरौती की मांग कर डाली। दिल्ली पुलिस ने जब उसकी लोकेशन खंगाली तो जोधपुर पुलिस को इसकी सूचना दी और फिर शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन।

 

हाइलाइट्स

  • दिल्ली से दो मासूमों को अगवा कर लाया जोधपुर
  • परिजनों से मांगी दस लाख की फिरौती
  • दिल्ली पुलिस की सूचना पर आरोपी जोधपुर में दस्तयाब
  • मासूमों सहित आरोपी को दिल्ली पुलिस के किया हवाले
ललिता व्यास, जोधपुर: दिल्ली से दो मासूमों को उनके ही एक रिश्तेदार ने अगवा कर लिया। बदमाश ने मासूम के परिवार को बच्चों की जान की बदले में 10 लाख रुपये की फिरौती (ransom money) की मांगी कर डाली। दिल्ली पुलिस ने जब उसकी लोकेशन खंगाली तो पता चला कि बदमाश बच्चों को दिल्ली से जोधपुर (delhi to jodhpur) लेकर जा रहा हैं। इस बात की सूचना दिल्ली पुलिस (delhi police) ने जोधपुर पुलिस को दी और जोधपुर कमिश्नरेट पुलिस (jodhpur commissionerate police) ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई की। महज दो घंटे में आरोपी को दबोच लिया गया गया। दोनों मासूमों को भी दस्तयाब कर दिल्ली पुलिस को सौप दिया गया।

4 और 7 साल के मासूमों को उठाया
डीसीपी भुवन भूषण यादव ने बताया कि दिल्ली पुलिस के एसीपी अरविंद यादव ने मोबाइल पर सूचना दी थी। दिल्ली के पंजाबी बाग मादीपुरा से मूल रूप से उत्तर प्रदेश निवासी और वर्तमान में दिल्ली में रहने वाले मोहनसिंह के दो बच्चों को अपहरण हो गया है। दो मासूम नाबालिग बच्चों का अपरहण करने वाले ने 10 लाख की फिरौती मांगी है। अपहरणकर्ता के जोधपुर में छुपे होने की सूचना भी मिली। इसके बाद जोधपुर पुलिस ने डिस्ट्रिक स्पेशल टीम को निर्देशित किया और मामले की जांच शुरू की।
राजस्थान से यूपी पहुंचने वाला था 63 किलो गांजा, उड़ीसा से दौसा पहुंचते ही पकड़े गए 8 तस्कर
दिल्ली से आने वाली बस में संदिग्ध गतिविधि

डीएसटी टीम ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया तो ज्ञात हुआ कि दिल्ली से आने वाली रोडवेज में एक युवक की गतिविधि संदिग्ध नज़र आ रही थी। जिसकी जानकारी रोडवेज कर्मचारियो के मार्फ़त प्राप्त होने के बाद पुलिस ने सर्च शुरू किया। जल्द ही रोडवेज स्टेशन के पास किसान होटल राइका बाग के आसपास तलाशी के दौरान एक युवक नजर आया। उसकी गतिविधि संदिग्ध लगी तो पूछताछ की गई। युवक के कब्जे से दोनों मासूम को भी डीएसटी टीम ने दस्तयाब करने में महज 2 घंटे में सफलता प्राप्त कर ली।
राजस्थान के इस जिले में 4 महीने के भीतर दूसरी ‘रेव पार्टी’ का खुलासा, की अश्लीलता की सभी हदें पार
युवक ने पहन रखे थे चार पेंट व चार शर्ट

अपहरणकर्ता युवक ने फिल्मी अंदाज या जासूसी उपन्यास के अंदाज में 4 पेंट और शर्ट शर्ट पहन रखे थे ताकि यदि उसे कोई देख लिया पहचान लिया तो वह एक शर्ट और पेंट उतार कर अपना हुलिया बदल सके। लेकिन बदमाश की होशियारी धरी रह गई। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम मोहन सिंह पुत्र राम स्वरूप सिंह राठौड़ बताया। उसने खुद को उत्तर प्रदेश का निवासी बताया जो वर्तमान में दिल्ली में रह रहा था। दिल्ली में वह 252 शारदा एनक्लेव प्रेम नगर 3, किरारी सुलमानपुर नार्थ वेस्ट दिल्ली में रहता है।
जयपुर समाचार: किडनैपिंग के जिस केस से पहले मिली शाबाशी, उसी ने कसा दिया ‘थानेदार’ पर शिकंजा, जाने पूरा मामला
दिल्ली पुलिस को सौपा मासूमों को
जोधपुर पुलिस ने आरोपी मोहन सिंह और 7 तथा 4 वर्षीय नाबालिग मासूमों को दिल्ली पुलिस को सौप दिया है। अपहरणकर्ता ने अपनी बहन की ननद के बच्चों को अगवा किया था। सूत्रों की मानें तो अपरहणकर्ता के बहन की ननद से आरोपी प्रेम करता था। तथा बहन की ननद को जब यह बात पता चली तो उसने आरोपी से बातचीत बंद कर दी। इसके बाद उसने यह कदम उसे सबक सिखाने के लिए उठाया। हालांकि पुलिस इस बात से इनकार कर रही है।

पुलिस टीम को मिली शाबाशी

अपहरण केस में बदमाश की गिरफ्तारी और बच्चों को सकुशल छुड़वाने वाली पुलिस टीम को विभाग के सीनियर अफसरों से शाबाशी मिली है। इस टीम में दिनेश डांगी उनि प्रभारी जिला विशेष टीम पूर्व, पुखराज सउनि जिला विशेष टीम पूर्व, डुगरराम कानि 1857 जिला विशेष टीम, ओमाराम कानि 2436 जिला विशेष टीम पूर्व, देवाराम कानि 2369 जिला विशेष टीम पूर्व और जयराम कानि चालक 483 जिला विशेष टीम पूर्व शामिल हैं।

बदमाशों की खुराफात, घर के बाहर खड़ी बाइक में लगा दी आग, CCTV में कैद घटना

rajasthan latest news

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : kidnapped two innocent people from delhi and demanded ransom of ten lakhs crook caught by police
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.