Ukraine Attack News: हम लड़ेंगे, हम जीतेंगे… हम किसी को भी हरा सकते हैं, युद्ध के बीच यूक्रेन के नेताओं की भावुक अपील


कीव : कई महीनों से चल रहा रूस-यूक्रेन तनाव गुरुवार को आखिरकार युद्ध में बदल गया। पुतिन ने सेना को पूर्वी यूक्रेन में स्पेशल सैन्य अभियान का आदेश दिया। इसके बाद यूक्रेन की राजधानी कीव सहित पूरे देश में धमाके होने लगे, मिसाइलें तबाही मचाने लगीं, हवाई हमलों के साइरन बजने लगे और लोग देश छोड़कर भागने के लिए सड़कों पर आ गए। इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की और विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने देश की जनता से भावुक अपील की है।

रूस का हमला झेल रहे यूक्रेन ने दुनियाभर में रह रहे अपने देशवासियों के नाम एक भावुक अपील जारी की है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्री कुलेवा ने कहा कि पुतिन ने हम पर हमला किया है, लेकिन कोई भाग नहीं रहा है। सेना, डिप्लोमैट्स, हर कोई काम कर रहा है। यूक्रेन लड़ेगा। यूक्रेन अपनी रक्षा करेगा। यूक्रेन जीतेगा। उन्होंने यूक्रेन के लोगों से अपील की है कि वह जहां रह रहे हैं वहां के देशों को पुतिन के हमले की सच्चाई बताएं और वहां की सरकारों से जल्द कार्रवाई करने के लिए कहें।
Ukraine Attack News : क्या सही मौके पर आया हूं, बड़ा एक्साइटमेंट हो रहा… इमरान की रूस में यह मक्खनबाजी देखिए
यूक्रेन के राष्ट्रपति का वीडियो मैसेज
इसके कुछ देर बाद जेलेंस्की ने एक वीडियो मैसेज जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि आप सभी शांति बनाए रखें। अगर संभव हो तो अपने घर पर ही रहें, प्लीज। हम इससे निपट रहे हैं, हमारी सेना इससे निपट रही है। हम लगातार आपके साथ संपर्क में रहेंगे। घबराने की जरूरत नहीं है। हम मजबूत हैं। हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं। हर सब को हरा देंगे क्योंकि हम यूक्रेन हैं।

यूक्रेन की सेना का बड़ा दावा
यूक्रेन के बॉर्डर गार्ड्स के मुताबिक रूस के सैनिक कई दिशाओं से भीतर घुस चुके हैं। यूक्रेनी सेना ने दावा किया है कि उसने रूस के 5 विमान और एक हेलिकॉप्टर को मार गिराया है। साथ ही अब तक 50 रूस सैनिक मारे जा चुके हैं। वहीं रूस का कहना है कि उसने यूक्रेन के एयरबेस को ध्वस्त कर दिया है। कई तस्वीरों और एयरपोर्ट में यूक्रेन के अलग-अलग एयरपोर्ट और सैन्य हवाई अड्डों से धुआं उठता दिख रहा है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.