Top 10 Sports News: विराट कोहली बेंगलुरु में नहीं खेलेंगे 100वां टेस्‍ट मैच, मैक्‍सवेल IPL के शुरुआती मैचों से हो सकते हैं बाहर


आईपीएल 2022 (IPL 2022) की सभी 10 टीमें तय हो चुकी हैं. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में 204 खिलाड़ियों को 10 टीमों ने 551 करोड़ रुपए में खरीदा. इससे पहले 33 खिलाड़ी रीटेन किए गए थे. यानी टी20 लीग के मौजूदा सीजन में कुल 237 खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 11 करोड़ रुपए में रीटेन किया है. इस बीच बड़ी खबर आ रही है. मैक्सवेल मार्च में शादी करने जा रहे हैं. ऐसे में वे आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों से बाहर रह सकते हैं.

ग्लेन मैक्सवेल शादी के कारण आईपीएल के शुरुआती मैच और पाकिस्तान दौरे से बाहर हो सकते हैं. उन्होंने फॉक्स क्रिकेट से कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से शादी और शेड्यूल को लेकर बात चल रही थी, लेकिन अचानक शेड्यूल में बदलाव के कारण मैं सीरीज में शामिल नहीं हो सकूंगा.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में (IPL 2022 Auction) 10.75 करोड़ रुपए की मोटी कमाई हुई. वे अभी वेस्टइंडीज टीम के साथ भारत के दौरे (India vs West Indies) पर हैं. ऑक्शन में बड़ी राशि मिलने के बाद बायो बबल के अंदर ही उन्होंने साथी खिलाड़ियों को पिज्जा पार्टी दी और 15 पिज्जा के लिए उन्हें 15000 रुपए चुकाने पड़े.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपना 100 टेस्ट मैच अब बेंगलुरु में नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने श्रीलंका के साथ आगामी सीरीज के शेड्यूल में बदलाव किया है. अब यह टेस्ट मैच अब 4 से 8 मार्च तक मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (Punjab Cricket Association) स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 12 से 16 मार्च तक बेंगलुरु में आयोजित होगा.

स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अपना अनिवार्य क्वारंटीन पूरा कर लिया है. इसके साथ ही मंधाना न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज (INDW vs NZW) के बाकी बचे मुकाबलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम से जुड़ने के लिए क्वीन्सटाउन रवाना हो गईं.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खिलाड़ियों को नसीहत दी है कि वो फिलहाल, आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के बारे में सोचना भूलकर, देश के लिए खेलने पर ध्यान दें.

न्यूजीलैंड में अगले महीने होने वाले महिला वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को इनामी राशि के रूप में करीब 10 करोड़ रुपए मिलेंगे. यह प्राइज मिनी 2017 में हुए पिछले विश्व कप से दोगुनी है. महिला विश्व कप की कुल प्राइज मनी में 75 फीसदी का इजाफा किया गया है. अब टूर्नामेंट की इनामी राशि करीब 26 करोड़ रुपए हो गई है.


भारतीय कप्तान मिताली राज और ऋचा घोष ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (मेंस/वुमेंस) में पहली ऐसी शतकीय साझेदारी की है, जिसमें एक खिलाड़ी ने दूसरे के जन्म से पहले ही डेब्यू कर लिया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है. 39 साल की मिताली राज ने 1999 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. जबकि ऋचा का जन्म 28 सितंबर, 2003 को हुआ था.

वनडे क्रिकेट में सबसे लंबे करियर का रिकॉर्ड अब मिताली राज के नाम हो गया है. मिताली राज जब 12 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरीं तो उनका वनडे करियर 22 साल 231 दिन का हो गया. इसके साथ ही वह धरती की पहली इंसान बन गईं, जिनका वनडे करियर 22 साल 100 दिन से अधिक है. सचिन तेंदुलकर का वनडे करियर 22 साल 91 दिन का है.

कोरोना की वजह से भारत बनाम वेस्‍टइंडीज के बीच पहले मैच में दर्शकों के प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है, लेकिन सीरीज के आखिरी दोनों मैचों में फैंस को अनुमति मिल सकती है. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) को उम्मीद है कि बीसीसीआई दूसरे और तीसरे मैच के लिये अपने फैसले पर पुनर्विचार करेगा.

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टी20 टीम के उपकप्‍तान का ऐलान कर दिया है. ऋषभ पंत केएल राहुल की जगह लेंगे, जो इस सीरीज से बाहर हो गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.