delhi crime samachar: North-East Delhi News: चौथी मंजिल से गिरने से बाप-बेटी की मौत, एक बेटी को गली में खड़े लोगों ने लपक लिया – father and daughter fallen from 4th floor house in north east delhi both died


विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के दयालपुर इलाके के ओल्ड मुस्तफाबाद में मंगलवार रात एक युवक और उनकी बेटी की संदिग्ध हालात में चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। मृतकों की शिनाख्त असदुल्लाह (35) और ‌सफिया (8) के रूप में हुई है। असदुल्लाह की दूसरी बेटी जुनैरा (5) भी नीचे गिरी थी, जिसे नीचे खड़े लोगों ने लपक लिया। इससे वह बच गई, लेकिन टांग टूट गई। चर्चा है कि बच्चियों को नीचे फेंकने के बाद असदुल्लाह खुद भी कूद गए थे। हालांकि पुलिस इससे साफ इनकार कर रही है और इसे हादसा बता रही है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर तफ्तीश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, असदुल्लाह परिवार के साथ ओल्ड मुस्तफाबाद की गली नंबर-18 में रहते थे। फैमिली में मृतका साफिया के अलावा पत्नी निशा, बेटी जुनैरा, दो भाई असलम और शाह हुसैन हैं। चार मंजिला मकान में ग्राउंड फ्लोर पर दुकानें हैं, जबकि पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर तीनों भाइयों की फैमिली रहती हैं। असदुल्लाह नीचे ही इलेक्ट्रिशन की दुकान चलाते थे। मंगलवार रात करीब 10ः45 बजे अचानक लोगों को गली में जोरदार आवाज आई।

Noida News: नोएडा के सेक्टर 74 में अजनारा सोसाइटी की 16वीं मंजिल से गिरी बच्ची, मौत से मचा हड़कंप
इससे सभी लोग बाहर आए तो देखा कि साफिया गली में खून से लथपथ हालत में पड़ी थी। आसपास के लोग गली में आए तो मकान की चौथी मंजिल से छोटी बेटी जुनैरा भी नीचे गिरने लगी, जिसे लोगों ने लपक लिया। इस बीच लोगों ने देखा कि असदुल्लाह भी लटके हुए थे, जिन्हें लोगों ने पीछे रहने के लिए कहा, लेकिन वह भी नीचे गिर गए। स्थानीय लोग तीनों को नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां असदुल्लाह और उसकी बेटी सफिया को मृत घोषित कर दिया गया।

एक-दूसरे को बचाने में गई जान
पुलिस का दावा है कि छत पर खेल रही सफिया चौथी मंजिल की रेलिंग में फंसकर लटक गई। जुनैरा ने देखा तो वह भी बहन को बचाने के चक्कर में लटक गई। शोर सुनकर असदुल्लाह पहुंचे। पहले सफिया नीचे गिरी, जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद रेलिंग में फंसी जुनैरा नीचे गिरी तो लोगों ने लपक लिया। पिता दोनों ब‌च्चियों को बचाने के चक्कर में खुद भी नीचे गिर गए। नीचे खड़े लोगों ने उसे भी पकड़ने का प्रयास किया, जिससे एक युवक जख्मी हो गया।

Seemapuri IED News: पुरानी सीमापुरी की इस गली में खौफजदा है हर शख्स, किराएदारों को लेकर मकान मालिकों की टेंशन बढ़ी
परिजन भी बता रहे हैं हादसा
परिजन भी इसे हादसा बता रहे हैं। असदुल्लाह रिश्तेदार इरफान ने बताया कि परिवार में किसी भी तरह का विवाद नहीं था। सभी खुशी-खुशी रहते थे। यह महज एक हादसा है। दूसरी ओर पड़ोसियों का कहना है कि छत पर काफी ऊंची बाउंड्री है। ऐसे में वहां से बच्चों के खुद गिरने का सवाल नहीं होता है। मामला कुछ और है। फैमिली एक साथ दो मौतों से कोहराम मचा हुआ है। कुछ दिन पहले असदुल्लाह के पिता जब्बार की मौत हो गई थी।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.