Shocking dulhan found dulha is mental right before marriage people took him hostage in rewa cgpg


रीवा. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत वनपडार गांव से मंगलवार को एक अजीबोगरीब मामाल सामने आया है. यहां बारात लेकर पहुंचे बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने बंधक बना लिया. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि दुल्हन ने अचानक लड़के से शादी करने के लिए इनकार कर दिया. उसका कहना था कि लड़के की मानसिक स्थिति खराब है. बाद में लड़की वालों ने बारातियों की ओर से लाए गए चढ़ाव में सोने-चांदी से बने जेवरात और 75 हजार रुपये नगद भी जब्त कर लिए. सुबह होते ही दूल्हे को मंडप से उठाकर घसीटते हुए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. बाद में उसे बीच सड़क में छोड़कर चले गए.  मामला रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र स्थित वनपडार गांव का है. यहां पर रहने वाले यादव परिवार की लड़की का विवाह मनिकवार गांव के निवासी अमृतलाल उर्फ मुन्ना के बेटे प्रद्युम्न यादव से तय हुआ था.

सोमवार को बारात गांव पहुंची थी, जहां से वैवाहिक रस्में हो रही थी. इस दौरान देर रात बाराती और घरातियों के बीच विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया की लड़की पक्ष के लोगों ने वैवाहिक रस्में रोक दी. इस दौरान एकत्रित लोगो ने सभी बारातियों को गांव में ही बंधक बना लिया. वाहन चालक समेत पूरे बाराती रातभर गांव में बंधक बने रहे. विवाद के दौरान लड़की पक्ष वालो ने बारातियों के पास चढ़ाव के लिए रखे सोने चांदी से बने जेवरात सहित 75 हजार रुपये नगद छीन लिए. सुबह होते ही लड़की पक्ष के लोगो ने दूल्हे को मंडप से बाहर का रास्ता दिखा दिया और चार से पांच लोग उसे उठाकर सड़क में छोड़कर चले गए.

शादी की रस्मों के दौरान शुरू हुआ विवाद

दोनों पक्षों के बीच बताशा मारने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. परम्परा के अनुसार द्वारचार के समय बराती कन्या पक्ष की महिलाओं को बतासा फेंकते हे. कुछ बराती महिलाओं को निशाना बनाकर बतासा फेंक रहे थे, जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्ति की. उस समय तो विवाद शांत हो गया, लेकिन जयमाल के समय बारात में शामिल होने आए कुछ युवक दुल्हन को छू रहे थे. यह देख कर लड़की पक्ष के लोगों ने लाठियां निकाली और दूल्हा समेत अन्य बारातियों को बंधक बना लिया.

शादी से दुल्हन ने किया इनकार, फिर….

उधर, लड़की पक्ष का कहना है कि जिस लड़के से उसका विवाह संपन्न होने जा रहा था उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं थी. दुल्हन का कहना था कि जयमाल के समय दूल्हा अजीब हरकत करने लगा. बाद में विवाह की रस्में शुरू हुई. दूल्हा और दुल्हन मंड़प में बैठे ही थे तभी दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. इसके बाद लड़की ने शादी करने से इनकार कर दिया. बाद में जब लड़की पक्ष के द्वारा लड़के पक्ष को दिया हुआ दहेज वापस मांग रहे थे. दहेज वापस न करें और बारातियों को बंधक बना लिया. लड़की का कहना था कि लड़के की दिमागी हालत छिपाकर उसका विवाह उसके साथ किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें:  समधी पहनते हैं साड़ी, महिलाएं सुनाती हैं गालियां, कभी नहीं देखी होगी ऐसी विदाई

इस घटना के बाद सभी बारातियों को बंधक बना लिया गया. जिस वाहन में सवार होकर वे आए थे वे वाहन भी गावं में ही खड़े रहे. लड़की पक्ष के भय से गांव भी नहीं जा पा रहे थे. किसी तरह दूल्हे का पिता खुद को बचाते हुए थाने पहुंच गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. समझाइश देकर विवाद को शांत कराया. फिलहाल, इस पूरे मामले पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है की मामले पर किसी भी पक्ष के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.

आपके शहर से (रीवा)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

Tags: Mp news, Rewa News

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.