यूक्रेन में मौजूद रिपोर्टरों की आंखोंदेखीः कीव में युद्ध के साइरन की आवाजें, रूस से उलटी तरफ भाग रहीं गाड़ियां


Russia Attacks Ukraine : रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया है। कीव, डोनबास खार्कि, ओडेसा समेत कई इलाकों में धमाके सुने गए। मौके पर मौजूद रिपोर्टर्स ने सोशल मीडिया पर कई विजुअल्‍स शेयर किए हैं जिनमें विस्‍फोट का गुबार देखा जा सकता है। यूक्रेन के कई इलाकों में अफरातफरी का माहौल है। कीव में लंबे जाम की सूचना है, लोग भाग रहे हैं। एयर साइरन के जरिए भी लोगों को चेतावनी दी गई। यूक्रेन पर रूस के हमले शुरू होने के बाद वहां कैसी स्थिति है, लाइव रिपोर्ट्स देखिए।

कीव में धमाके, साइरन की आवाजें

यूक्रेन की राजधानी कीव में एयर अटैक के साइरन की आवाजें गूंज रही हैं। सुबह से कई धमाके सुनाई दे चुके हैं। कीव की सड़कों पर रूस से उलटी दिशा की तरफ गाड़ियां दौड़ती दिखाई दे रहे हैं। कीव में मौजूद सीएनएन के रिपोर्टर्स के मुताबिक सुबह से कीव में लगातार धमाके सुनाई दे रहे हैं।

बेलारूस से यूक्रेन की ओर बढ़े टैंक

यूक्रेनी राष्‍ट्रपति के ऑफिस ने CNN को भेजी यह तस्‍वीर

-cnn-

CNN के पत्रकार माइकल होम्‍स के अनुसार, यूक्रेन के राष्‍ट्रपति के कार्यालय ने यह फोटो भेजी है। कीव में मौजूद CNN की टीम ने भी तेज धमाकों की आवाज सुनी।

जंग के बीच अपनों की सलामती की चिंता

रूस की तरफ से हमले शुरू होने के बाद कीव में अफरातफरी का माहौल है। लोग राजधानी छोड़कर जाने में लगे हैं। मेट्रो स्‍टेशन के बाहर लोग एक-दूसरे से भावुक विदाई ले रहे हैं।

यूक्रेन के आसमान में उड़तीं मिसाइलें देखिए

हर तरफ खौफ, शांति की दुआ कर रहे लोग

यूक्रेन की राजधानी कीव में लोगों में इस कदर खौफ है कि बड़ी तादाद में लोग वहां से भाग रहे हैं। कीव की सड़कों पर लंबा जाम दिखाई दे रहा है। CNN ने दुआ करते लोगों की यह तस्‍वीर अपने नेटवर्क पर दिखाई।

कीव से बाहर जाने के लिए लंबी कतारें

शेलिंग से तबाह हो गए हैं घर

पूर्वी यूक्रेन के नोवोलुहांस्‍के में आर्टिलरी शेलिंग से बर्बाद हुए घर के सामने पैट्रोलिंग करते यूक्रेन के दो सैनिक। सोशल मीडिया पर उत्तर-पूर्व में यूक्रेन के खार्कि, दक्षिण में ओडेसा और पूर्वी डोनेट्स्क ओब्लास्ट क्षेत्र में विस्फोटों की खबरें भी आई हैं।

यूक्रेन की राजधानी कीव में गूंजा एयर साइरन

खौफ में जी रहे हैं यूक्रेन के लोग

लुहांस्‍क में एटीएम के बाहर कतार में लगे लोग। पुतिन ने जिन दो यूक्रेनी इलाकों को स्‍वतंत्र इलाकों के रूप में मान्‍यता दी है, उनमें से यह भी एक है। यहां रूसी सेना भेजे जाने का आदेश हो गया है।

UN में यूक्रेन की बात सुनिए

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.