Dubai Tennis Championships: क्‍वार्टर फाइनल में पहुंची सानिया मिर्जा और लूसी हरडेका की जोड़ी


दुबई. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार लूसी हरडेका ने संघर्षपूर्ण जीत के साथ दुबई टेनिस चैंपियनशिप (Dubai Tennis Championships) के महिला युगल के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सानिया और हरडेका की जोड़ी ने एक घंटे 55 मिनट तक मुकाबले में चीनी ताइपे की चान हाओ चिंग और नीदरलैंड की दुनिया में 12वें नंबर की डेमी शूर्स को 7-6, 5-7, 11-9 से हराया.

सानिया और हरडेका को इस प्रतियोगिता में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला है. इस डब्ल्यूटीए 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला जापान की शुको आओयामा और सर्बिया की एलेक्जेंड्रा क्रुनिच से होगा.

2013 में सानिया ने जीता था पिछली बार यहां खिताब
सानिया ने इससे पहले 2013 में अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड के साथ मिलकर यहां खिताब जीता था. भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी सानिया ने पिछले महीने घोषणा की थी कि 2022 उनका आखिरी सत्र होगा. ऐसे में उनकी कोशिश जीत दर्ज करने की होगी.

डोप टेस्‍ट में फेल, फिर भी ओलंपिक में चुनौती पेश करेगी 15 साल की खिलाड़ी, जानें पूरा मामला

Argentina Open 2022: कैस्पर रूड ने पूर्व चैंपियन डिएगो को दी मात, दूसरी बार जीता अर्जेंटीना ओपन खिताब

पिछले महीने की ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन में उनका सफर जल्‍दी खत्‍म हो गया था. बीते दिनों सानिया ने कहा था कि वह मैच जीतने के लिए टेनिस खेल रही हैं और जब तक वह खेलेंगी, तब तक हर मैच जीतने की कोशिश करेंगी. इसी वजह से वह संन्‍यास जैसी चीजों को हमेशा मेरे दिमाग में रखती.

Tags: Dubai, Sania mirza, Tennis

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.