Nawab Malik: दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाब मलिक से पूछताछ! इकबाल कासकर ने लिया था नाम


मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक(Maharashtra Cabinet Minister Nawab Malik) फिलहाल ईडी कार्यालय में मौजूद हैं और उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ करने में जुटे हैं। नवाब मलिक ईडी(ED) अधिकारियों के साथ सुबह 7:45 बजे उनके कार्यालय पहुंचे थे। सूत्रों की माने तो ईडी के अधिकारी नवाब मलिक से दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ कर रहे हैं। आपको बता दें कि इस मामले में कुछ दिन पहले प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर(Iqbal Kaskar) को ठाणे की जेल से अपनी हिरासत में लिया था।

सूत्रों की माने तो इकबाल कासकर ने ईडी की पूछताछ में नवाब मलिक का नाम लिया था। जिसके बाद ईडी के अधिकारी नवाब मलिक को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय ले गए। सुबह तकरीबन साढ़े चार बजे ईडी की टीम नवाब मलिक के घर गयी थी। जिसके बाद सुबह पौने आठ बजे से उनसे पूछताछ की जा रही है।

नवाब मलिक गद्दार!
बीजेपी के विधायक और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने आज सुबह नवाब मलिक को लेकर एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि आशा है सभी को पता होगा कि नवाब मलिक को ईडी ऑफिस पूछताछ के लिए लाया गया है। यह पूछताछ दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हो रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि उसे हीरो बनाना बंद करें। यह देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मसला है। दाऊद एक मोस्ट वांटेड क्रिमिनल है और नवाब मलिक गद्दार।

नवाब मलिक पर शरद पवार की प्रतिक्रिया
शरद पवार बोले कि नवाब मलिक काफी समय से बीजेपी के खिलाफ बोल रहे हैं। ईडी की यह कार्रवाई उसी के परिणामस्वरूप हैं। कई दशकों पहले मुझपर भी इसी प्रकार का आरोप लगाया गया था। अब नवाब मलिक को भी दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है। मुझे इस बात का अंदेशा था कि आने वाले दिनों में नवाब को इस तरह से परेशान किया जाएगा।

नवाब मलिक से बदला लिया जा रहा है
एनसीपी के वरिष्ठ नेता और मंत्री जयंत पाटिल ने भी ईडी की कार्रवाई पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की पूर्व सूचना ना देते हुए नवाब मलिक को पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय ले जाया गया है नवाब मलिक में बीते दिनों में जिस तरह से बीजेपी के नेताओं की पोल खोल की थी। उसी का बदला अब लिया जा रहा है।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.