25 फरवरी से भीमराव अंबेडकर पर 15 दिन तक म्यूज़िकल शो चलाएगी दिल्ली सरकार



जिग्नासा सिन्हा

देश की राजधानी दिल्ली में 25 फरवरी से 15 दिनों तक बाबासाहेब अंबेडकर के जीवन से जुड़े म्यूजिकल शो का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि यह आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा। जिसमें 40 फीट का रिवॉल्विंग प्लेटफॉर्म, दर्जनों एलईडी स्क्रीन, डिजिटल प्रॉप्स, 160 डांसर और कई कलाकार प्रस्तुति देंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने इस आयोजन की तैयारियों का मंगलवार को जायजा लिया। आयोजन में ‘बाबासाहेब : द ग्रैंड म्यूजिकल’ 25 फरवरी को जारी किया जाएगा जोकि 12 मार्च तक चलेगा। इस दौरान प्रत्येक दिन दो शो होंगे। 120 मिनट के नाटक में थिएटर कलाकार महुआ चौहान के निर्देशन में बॉलीवुड अभिनेता रोहित रॉय अंबेडकर की मुख्य भूमिका निभाएंगे।

गौरतलब है कि यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित किया जाना था, लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

वहीं चौहान ने बताया, “हम नहीं चाहते थे कि यह अन्य जीवनी फिल्मों की तरह हो। इस फिल्म का हर हिस्सा युवाओं के लिए एक संदेश है। हम चाहते हैं कि सभी को पता चले कि कैसे अंबेडकर जी न केवल संविधान के जनक थे बल्कि महिला सशक्तिकरण और युवा नेताओं के लिए भी लड़े थे। हम बच्चों को इसे देखने और समाज सुधारक के जीवन से कुछ सीखने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।”

दिल्ली सरकार इस म्यूजिकल शो की मेजबानी कर रही है। यह 100 फीट के मंच के साथ सबसे बड़े शो में से एक होगा। आप विधायक आतिशी ने मीडिया को बताया, “हॉल में 2,000 लोगों की क्षमता है लेकिन हम 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता पर काम कर रहे हैं। हम कोविड दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं। हर कोने पर हैंड सैनिटाइज़िंग स्टेशन होंगे और लोगों के लिए फेस मास्क अनिवार्य होगा। हमें खुशी है कि पहले दो शो पूरी तरह से बुक हो गए हैं।”

इस आयोजन को लेकर अतिशी ने बताया कि कार्यक्रम के लिए 100 फुट बड़ा और 40 फुट का रिवॉल्विंग स्टेज़ बनाया गया है। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेज शो होगा। उन्होंने कहा कि लोगों तक बाबा भीमराव के जीवन को पंहुचाने की हमारी कोशिश है। इसलिये सरकार ने ये शो तैयार किया है।

The post भीमराव अंबेडकर पर 15 दिन तक म्यूज़िकल शो चलाएगी दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल की फोटो के साथ दिए बड़े इश्तहार appeared first on Jansatta.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.