Gehlot government will buy four seater helicopter with new 12 seater jet aircraft worth 200 crores| गहलोत सरकार खरीदेगी नया 12 सीटर जेट विमान के साथ चार सीटर हेलीकॉप्टर!, कीमत 200 करोड़


Jaipur: प्रदेश की गहलोत सरकार एक जेट विमान और एक हेलीकॉप्टर खरीदने की तैयारी में है. इसके लिए जीएडी ने फाइल तैयार कर मुख्यमंत्री कार्यालय भेज दी है. सब कुछ ठीक रहा और सीएम की मंजूरी मिली तो जल्द ही सरकार के बेड़े में अपने दो वायुयान होंगे.
 
गहलोत सरकार अत्याधुनिक मल्टी टरबाइन वीवीआइपी जेट विमान खरीदेगी. पिछले 7 साल से किराए के विमान या हेलीकॉप्टर से काम चला रही राज्य सरकार ने अब गुजरात की तर्ज पर अत्याधुनिक जेट विमान खरीदने का निर्णय किया है. विभाग ने जो फाइल तैयार करके मुख्यमंत्री कार्यालय भेजी है उसमें वीवीआईपी 12 सीटर जेट विमान खरीदने की बात की है. जिसकी कीमत लगभग 200 करोड़ के आस पास होगी. इसके साथ ही एक 4 सीटर हेलीकॉप्टर की खरीदी होगी. जिसकी भी कीमत 35-40 करोड़ की मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- राजगढ़ विधायक के बेटे पर नाबालिग से रेप का आरोप, 5 के खिलाफ पोक्सो एक्ट में केस दर्ज

दरअसल, राज्य सरकार 12 सीटर जेट विमान इसलिए भी खरीदना चाहती है क्योंकि सरकारी कार्यक्रम के दौरान 12 सीटर जेट विमान की ज्यादा आवश्यकता होती है. खास तौर से राज्यपाल के किसी भी दौरे पर जाते वक्त स्टाफ की आवश्यकता के अनुसार 10 सीटर विमान की डिमांड की जाती है. वर्तमान में सरकार किराए पर विमान उपलब्ध करा रही हैं. ऐसे में सरकार चाहती है कम से कम विमान 12 सीटर हो.

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.