केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से कोरोना काल में कर लिया कौन सा कोर्स? खुद बताया



केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से एक ऑनलाइन कोर्स पूरा किया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कोरोना काल के समय को समुचित उपयोग करते हुए अपने जीवन में एक और उपलब्धि हासिल कर ली है। कोरोना काल में जब सबकुछ बंद था, तब ईरानी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन एक खास कोर्स पूरा किया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम पूरा किया है। मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने 20 फरवरी 2022 को ‘बिजनेस एनालेटिक्स: डिसिजन मेकिंग यूजिंग डाटा’ में ऑनलाइन पाठ्यक्रम पूरा किया है।

महिला और बाल विकास मंत्री ने अपनी इन उपलब्धियों को साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा- “अपनी चुनौतियों के साथ महामारी ने सीखने, एक पूर्ण जीवन जीने का अवसर भी प्रस्तुत किया; यूसी बर्कले के बाद, कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में मैंने शिक्षा का आनंद लिया.. अपने स्किल को बढ़ाने के लिए समय निकालना वास्तव में एक खुशी है।”

स्मृति ईरानी ने इस कोर्स को पूरा करने के बाद मिले सर्टिफिकेट को भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इंस्टाग्राम पर इसके सर्टिफिकेट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- “उद्देश्यपूर्ण होना मेरे अस्तित्व के मूल में रहा है .. अपनी वास्तविकताओं को खुशी के साथ जीना और सीखना जारी रखना मेरा प्रयास रहा है .. जीने और सीखने का एक और अनुभव साझा कर रही हूं .. इस बार कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के साथ।”

स्मृति ईरानी की इस उपलब्धि पर नेता से लेकर टीवी जगत की प्रमुख हस्तियां तक उन्हें बधाई दे रहे हैं। एकता कपूर से लेकर मॉनी रॉय तक ने स्मृति ईरानी की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है।

बता दें कि इससे पहले नवंबर 2021 में केंद्रीय मंत्री ने बताया था कि उन्होंने ‘बर्कले फिनटेक: फ्रेमवर्क, एप्लीकेशन एंड स्ट्रैटेजीज’ में बर्कले विश्वविद्यालय, कैलिफोर्निया से एक कोर्स किया है। स्मृति ईरानी पहले केंद्रीय मानव संसाधन विकास और सूचना एवं प्रसारण मंत्री थीं। वर्तमान में मोदी सरकार में वो महिला और बाल विकास मंत्री हैं। इसके साथ ही वो अमेठी से सांसद हैं, यहां उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराया था।

.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.